Yakuza Karishma Electric Car: स्कूटी की कीमत में इलेक्ट्रिक कार लॉन्च, देश की सबसे छोटी कार

Yakuza Karishma Electric Car: अधिक से अधिक लोग बाइक से लेकर चार पहियों वाली कारों तक इलेक्ट्रिक कारों का उपयोग करना शुरू कर रहे हैं। याकूज़ा करिश्मा इलेक्ट्रिक कार (Yakuza Karishma Electric Car) बनाई गई है, और यह उपलब्ध सबसे सस्ती और छोटी इलेक्ट्रिक कारों में से एक होगी।

यह टाटा नैनो ईवी नामक दूसरी इलेक्ट्रिक कार से भी छोटी है। एमजी कॉमेट ईवी जैसी अन्य शानदार और छोटी इलेक्ट्रिक कारें पहले से ही उपलब्ध हैं।

Yakuza Karishma Electric Car

यह कार (Yakuza Karishma Electric Car) एक ऐसी कंपनी द्वारा बनाई गई है जो बिजली से चलने वाली कारें बनाने में माहिर है। वे हरियाणा के सिरसा नामक स्थान पर स्थित हैं। वे इस कार को इलेक्ट्रिक कारों के लिए बाजार में उतारने जा रहे हैं और इसे पावर देने के लिए उन्होंने एक खास बैटरी का इस्तेमाल किया है। बैटरी को 60v42ah कहा जाता है।

Yakuza Karishma Electric Car
Yakuza Karishma Electric Car

इसके अलावा कंपनी का कहना है कि यह इलेक्ट्रिक कार (Yakuza Karishma Electric Car) दोबारा चार्ज किये बिना लगभग 50-60 किलोमीटर तक चल सकती है। यह उन लोगों के लिए बहुत अच्छा है जिन्हें केवल छोटी दूरी तक ड्राइव करने की आवश्यकता होती है। एक बार खाली होने के बाद कार को दोबारा पूरी तरह चार्ज करने में 6-7 घंटे का समय लगता है।

Yakuza Karishma Electric Car की जानकारी

NameBajaj Chetak New Model
रेंज50-60 किलोमीटर
टॉप स्पीड50-80 किलोमीटर प्रति घंटे
बैटरी60v42ah पावर वाले बैटरी
कीमत1.79 लाख रुपये एक्स शोरूम

Yakuza Karishma Electric Car 3 सीट वाली होगी

कंपनी ने जानकारी दी है कि यह कार 3 सीटर होगी। इसका लुक काफी आकर्षक बनाया गया है। इसके अलावा इस ईवी कार (EV Car) में एलईडी डीआरएल (LED DRLs), प्रोजेक्टर हेडलैंप (projector headlamps), एलईडी फॉग लैंप (LED fog lamps), ब्रॉड ग्रिल (broad grill), क्रोम डोर हैंडल (chrome door handle), कनेक्टेड एलईडी टेल लैंप (connected LED tail lamps), पावर विंडो (power windows), बॉटल होल्डर (bottle holders) जैसे फीचर्स देखने को मिलेंगे।

Yakuza Karishma Electric Car का बजट

अगर कीमत की बात करें तो इस छोटी इलेक्ट्रिक कार (small electric car) की कीमत 1.79 लाख रुपये एक्स-शोरूम होगी। इसे खरीदने के लिए आप कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट (official website) से ऑनलाइन बुकिंग कर सकते हैं।

सरकारी नौकरी भर्ती 2023 यहां से देखें — Click Here

सरकारी भर्ती से संबंधित परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो आप हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़ सकते हैं जहां पर हम ताजा जानकारी छात्रों के साथ ताजा जानकारी साझा करते हैं

Join Free WhatsApp Group For Latest Job Update — Join Now

Leave a comment

whatsapp script.txt Displaying whatsapp script.txt.