UPTET 2024 Notification: यूपीटीईटी नोटिफिकेशन पर लगी मुहर, आवेदन प्रक्रिया शुरू!

UPTET 2024 Notification-उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) के विज्ञापन का इंतजार कर रहे सभी अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खुशी खबर खुशखबरी आ चुकी है। उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग के द्वारा विज्ञापन निकाले जाने का अभ्यर्थियों को लंबे समय से इंतजार था। लेकिन अब नए वर्ष के अवसर पर इन सभी अभ्यर्थियों को परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है, क्योंकि अब उनका यह इंतजार खत्म होने वाला है।

यूपी टेट 2024 के संबंध में आयोग के द्वारा महत्वपूर्ण जानकारी दी गई है। उत्तर प्रदेश में नए शिक्षा सेवा चयन आयोग के माध्यम से यूपीटेट परीक्षा 2024 का आयोजन होना है। इस संबंध में कई सारी सूचना और अपडेट बाहर निकाल कर आ रहे हैं, जिसकी विस्तृत जानकारी इस लेख के माध्यम से दी गई है।

UPTET 2024 Notification

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) जो कि उत्तर प्रदेश राज्य में शिक्षा सेवन सेवा चयन आयोग के माध्यम से नोटिफिकेशन जारी किया जाता है। सभी b.ed और डीएलएड पास अभ्यर्थियों को इस नोटिफिकेशन का काफी लंबे समय से इंतजार था। जो कि अब खुशखबरी लेकर बाहर आया है, आयोग के द्वारा मिली जानकारी के अनुसार फरवरी माह में नए शिक्षा सेवा चयन आयोग के माध्यम से शिक्षक पात्रता परीक्षा का आयोजन होना है।

Rojgar Mela 2024: रोजगार मेला जहां, मिलेगी सीधी नौकरी, जाने पूरी खबर

UPTET 2024 Notification के माध्यम से यह भी बताया गया है, कि फरवरी माह में उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा और ऑनलाइन आवेदन भी शुरू हो जाएगा। आवेदन शुरू होने से संबंधित सभी जानकारियां जैसे आवेदन तिथि, अंतिम तिथि, परीक्षा तिथि, परीक्षा में शामिल विषय इन सबको नोटिफिकेशन पीडीएफ में विस्तृत रूप से दिया जाएगा।

यूपी शिक्षक पात्रता परीक्षा लेटेस्ट अपडेट

यूपी शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 को लेकर बहुत बड़ी खबर निकलकर आ चुकी है। जो कि आयोग के द्वारा नए वर्ष में एक नया तोहफा है। अभ्यर्थियों के लिए नए शिक्षक सेवा आयोग की तरफ से अगले माह ऑनलाइन आवेदन शुरू कर दिया जाएगा। इस ऑनलाइन आवेदन के माध्यम से सभी B.ed और बीटीसी, डीएलएड पास अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। आयोग के माध्यम से उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा इसके अलावा प्राथमिक शिक्षक भर्ती,एडेड विद्यालयों में शिक्षकों की भर्ती होगी। जिसका संपूर्ण जिम्मेदारी नए शिक्षक सेवा आयोग को दी गई है। नया आयोग ही यूपीटीईटी नोटिफिकेशन से संबंधित सभी गतिविधियों को देख रहा है।

UPTET 2024 news

उत्तर प्रदेश में शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया फरवरी माह में शुरू होगी। इस पात्रता परीक्षा को लेकर लाखों अभ्यर्थी इंतजार कर रहे थे। अब उनका इंतजार पूर्ण होने वाला है। यदि आप भी उत्तर प्रदेश राज्य में शिक्षक बनने की तैयारी कर रहे हैं या सपना देख रहे हैं। तो आपको भी शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 को पास करना होगा।

UPTET 2024 Notification यहां से देखेंClick Here

Ask any Question — Click Here

Leave a comment

whatsapp script.txt Displaying whatsapp script.txt.