UPSSSC Lekhpal DV Final Result: यूपी लेखपाल रिजल्ट को लेकर बहुत बड़ी अपडेट

UPSSSC Lekhpal DV Final Result- यूपी लेखपाल मुख्य परीक्षा की डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन करने वाले सभी छात्रों को अब फाइनल रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार है। जिसको लेकर आयोग की तरफ से एक आधिकारिक बयान जारी किया गया है। इस बयान में यूपी लेखपाल के फाइनल परिणाम को लेकर बात की गई की रिजल्ट और जॉइनिंग लेटर कब जारी किया जाएगा।

UPSSSC Lekhpal DV Final Result

यूपीएसएसएससी लेखपाल मुख्य परीक्षा के बाद 19 सितंबर से 30 नवंबर 2023 के मध्य सभी छात्रों का पिकअप भवन, लखनऊ में दस्तावेज सत्यापन हुआ था। इसके बाद अब सभी छात्र अंतिम परिणाम का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इसी संबंध में जब मीडिया ने आयोग से बातचीत की तब आयोग के अधिकारियों को बताया है, कि लेखपाल डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के दौरान आयोग को आवश्यक छात्रों की पूर्ति न होने की वजह से पुनः कुछ अन्य छात्रों को डॉक्यूमेट वेरिफिकेशन के लिए पिकप भवन. लखनऊ बुलाया गया था। जिनका डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन 12 दिसंबर से 16 दिसंबर के बीच कराया गया है। अब सभी छात्रों का डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन पूर्ण हो गया है। इसी वजह से अंतिम परिणाम में देरी हुई है।

आयोग ने आगे बताया है, कि अब सभी 8085 रिक्त पदों के लिए जो विज्ञापन जारी किया गया था। उसके लिए यूपीएसएसएससी लेखपाल के अंतिम नतीजे को अगले महीने जारी किया जाएगा। यह यूपी लेखपाल भर्ती से संबंधित अंतिम और फाइनल नतीजा हैं। इस लिस्ट में शामिल सभी अभ्यर्थियों को परिणाम जारी करने के एक सप्ताह के अंदर उनके पते पर लेखपाल जॉइनिंग लेटर भेज दिया जाएगा।

Lekhpal DV Result

यूपी लेखपाल मुख्य परीक्षा का परिणाम 2 में 2023 को जारी किया गया था। जिसमें 8085 रिक्त पदों के लिए 27000+ अभ्यर्थियों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए बुलाया गया था। इसके बाद कुछ छात्रों की कमी की वजह से अन्य छात्रों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए बुलाया गया था। अब सभी छात्रों को का डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन कंप्लीट हो गया है, आयोग की जानकारी के मुताबिक अगले महीने आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर मेरिट लिस्ट जारी कर दी जाएगी। यह मेरिट लिस्ट यूपी लेखपाल परीक्षा में चयनित सभी अभ्यर्थियों की होगी।

Leave a comment

whatsapp script.txt Displaying whatsapp script.txt.