UPSESSB TGT PGT EXAM 2024: यूपी टीजीटी और पीजीटी परीक्षाएं 15 अप्रैल से

TGT PGT EXAM 2024: यूपीटीजीटी और पीजीटी परीक्षा की तिथियां को लेकर चुनाव से ठीक पहले बड़ी खबर आ चुकी है। आप सभी को बता दें उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड के माध्यम से टीजीटी और पीजीटी के 4163 रिक्त पदों पर विज्ञापन जारी हुआ था टीजीटी पीजीटी के परीक्षा तिथियां को लेकर सभी अभ्यर्थी बेसब्री से इंतजार कर रहे थे जो कि अब आ चुकी है।आज के इस लेख के माध्यम से आपको हम टीजीटी पीजीटी परीक्षा की तिथियां का इंतजार कर रहे सभी अभ्यर्थियों को सभी जानकारियां विस्तार से मिलने वाली हैं।

यूपीटीजीटी और पीजीटी परीक्षा के लिए नया आयोग का गठन

यूपीटीजीटी और पीजीटी परीक्षा के लिए नई शिक्षा आयोग का गठन होने जा रहा है। नए आयोग में सदस्य की नियुक्ति बहुत जल्दी शुरू हो जाएगी। आप सभी को जानकारी के लिए बता दें, UP TGT PGT EXAM परीक्षा तारीख को लेकर लाखों अभ्यर्थियों का इंतजार काफी समय से था। जो कि अब समाप्त हो चुका है नए आयोग के गठन की प्रक्रिया अंतिम चरणों में है। शासन स्तर से कभी भी हरी झंडी सदस्य की नियुक्ति हेतु मिल सकती है। ऐसे में अभ्यर्थियों की लगातार मांग बनी हुई थी, कि गत और टीजीटी परीक्षाएं जल्द से जल्द कराई जाए जिसे अब नोटिफिकेशन आपको देखने को मिल रहा है।

UPTET Notification 2024: नोटिफिकेशन और आवेदन तिथियां हुई जारी

TGT PGT EXAM ADMIT CARD

TGT PGT EXAM 2024: के लिए एडमिट कार्ड की बात की जाए तो आपको आधिकारिक वेबसाइट पर बहुत ही जल्द टीजीटी और पीजीटी का एडमिट कार्ड देखने को मिल जाएगा। आप सभी की जानकारी के लिए बता देते हैं। यूपी टीजीटी और पीजीटी का एडमिट कार्ड अभी फिलहाल जारी नहीं किया गया है। जब तक एग्जाम तिथियां जारी नहीं हो जाएगी। आयोग के द्वारा मिली जानकारी के अनुसार बताया गया है, कि परीक्षा तिथि घोषित होने से तीन सप्ताह पूर्व नोट एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा एडमिट कार्ड के माध्यम से सभी अभ्यर्थियों को परीक्षा तिथि एग्जाम सेंटर आदि के बारे में बताया जाएगा सूचना की माने तो अप्रैल तक टीजीटी और पीजीटी परीक्षाएं आयोजित की जा सकती हैं।

Leave a comment

whatsapp script.txt Displaying whatsapp script.txt.