Upcoming Cars in 2024: नये साल में भारत में आयेंगी ये 5 बेहद शानदार कारें, आप कौन सा खरीदना चाहेंगे

Upcoming Cars in 2024: नया साल घरेलू ऑटो (Upcoming Cars in 2024) बाजार के लिए काफी मजेदार रहने वाला है, जिसके चलते कई बेहतरीन प्रोडक्ट लॉन्च होंगे।

Upcoming Cars in 2024

नई कार (Upcoming Cars in 2024) खरीदने का इंतजार कर रहे ग्राहकों के लिए अगला साल कई विकल्प लेकर आने वाला है, जिसमें नई एसयूवी और हैचबैक से लेकर कई अहम लॉन्च देखने को मिलेंगे। इस खबर में हम 5 ऐसी नई कारों (Upcoming Cars in 2024) के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनमें से कुछ में नई पीढ़ी के बदलाव के साथ-साथ कुछ अन्य बदलाव देखने को मिलेंगे।

Upcoming Cars in 2024
Upcoming Cars in 2024

New Hyundai Creta (नई हुंडई क्रेटा)

भारत में नई क्रेटा अन्य देशों में मौजूद क्रेटा फेसलिफ्ट से अलग होगी। भारत में यह हमारे स्वाद के अनुसार अलग-अलग वेरिएंट और अलग-अलग स्टाइल में उपलब्ध है। नई क्रेटा का डिजाइन दुनिया भर में लोकप्रिय हुंडई की बड़ी एसयूवी जैसा होगा। हम बात करेंगे इसके नये इंजन और अंदर के फीचर्स के बारे में।

नई क्रेटा में 360-डिग्री कैमरा, उन्नत ड्राइवर सहायता प्रणाली और 18-इंच के बड़े पहिये जैसी चीज़ें हो सकती हैं। इसमें मौजूदा 1.5-लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन के अलावा एक मजबूत 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन भी होगा।

New Maruti Swift (नई मारुति स्विफ्ट)

नई स्विफ्ट में नई सुविधाओं और नए इंजन पर ध्यान केंद्रित करते हुए, इसकी स्टाइलिंग को बरकरार रखते हुए एक जेनरेशन में बदलाव किया गया है। नई स्विफ्ट अधिक प्रैक्टिकल होगी। जिसमें पहले से अधिक मॉर्डन केबिन डिजाइन किया जायेगा। इसे और अधिक प्रीमियम बनाने के लिए इसके स्टाइल में बदलाव किया जायेगा। इसके अलावा नया 3 सिलेंडर पेट्रोल इंजन फ्यूल इफिशिएंसी (fuel efficiency)  को और बढ़ायेगा। वहीं इसमें मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स (manual and AMT gearbox) के विकल्प बरकरार रहेंगे।

TATA Curvv (टाटा कर्व)

भारत में कर्व की शुरुआती एंट्री ईवी फॉर्म में होगी, जिसमें 400-500 किमी के बीच अच्छी रेंज मिलेगी। सके अलावा इसमें बहुत से डिजाइन मिलने का इशारा नई नेक्सन ईवी को देखकर पहले ही समझा जा सकता है। कर्व एक बड़ी एसयूवी कूप है, जिसे नेक्सॉन के ऊपर पोजिशन किया जायेगा।

यह अपनी तरह की पहली एसयूवी कूपे होगी। इंटीरियर फीचर्स से लैस होगा और टाटा मोटर्स की प्रमुख इलेक्ट्रिक पेशकश होने के अलावा, यह नेक्सॉन ईवी से अधिक शक्तिशाली होगी।

Mahindra Thar 5-Door (महिंद्रा थार 5-डोर)

काफी अटकलों के बाद आखिरकार 2024 में  5-दरवाजे वाला थार आने वाली है, लेकिन यह केवल एक्स्ट्रा डोर (extra doors) के साथ नहीं आयेगी। बल्कि, थार 5-डोर अधिक शानदार होगी और मौजूदा थार की तुलना में अधिक प्रीमियम फीचर्स के साथ एक अलग स्टाइलिंग थीम होगी।

5-दरवाजा (5-door) अधिक प्रैक्टिकल होगी, जो परिवार को अपनी ओर आकर्षित करेगा। जबकि इंजन के ऑप्शन वही रहेंगे। हालाँकि 3-दरवाजे (3-door) वाले वेरिएंट की कीमत में भारी बढ़ोतरी की उम्मीद है।

Citroen C3X Sedan (सिट्रोएन C3X सेडान)

Citroen C3X सेडान के साथ भारत में एक जबरदस्त प्रोडक्ट लॉन्च करेगी, जो सेडान आकार के साथ एक प्रकार का क्रॉसओवर है। जिसमें रैडिकल स्टाइलिंग थीम (radical styling theme) नजर आयेगी। इसके अलावा इसमें पारंपरिक एसयूवी की तरह अच्छा ग्राउंड क्लीयरेंस भी मिलेगा, लेकिन चर्चा इसके लुक्स को लेकर होगी। जबकि इंजन विकल्प C3 एयरक्रॉस जैसा ही होगा। वहीं इंटीरियर मौजूदा Citroen कारों से ज्यादा प्रीमियम होने की उम्मीद है।

सरकारी नौकरी भर्ती 2023 यहां से देखें — Click Here

सरकारी भर्ती से संबंधित परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो आप हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़ सकते हैं जहां पर हम ताजा जानकारी छात्रों के साथ ताजा जानकारी साझा करते हैं

Join Free WhatsApp Group For Latest Job Update — Join Now

Leave a comment

whatsapp script.txt Displaying whatsapp script.txt.