UP Police Constable Recruitment 2023 नोटिफिकेशन जारी 46000 पदों पर होगी भर्ती, बिग ब्रेकिंग अपडेट

UP Police Constable Recruitment उत्तर प्रदेश राज्य में पुलिस की नौकरी के लिए तैयारी कर रहे युवाओं के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी आई है। उत्तर प्रदेश राज्य पुलिस भर्ती विभाग के द्वारा नई भर्तियों के लिए विज्ञापन जारी कर दिया गया है। यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2023 के अनुसार कुल 46000 पदों के लिए विज्ञापन जारी किया गया है। इस भर्ती का फॉर्म कब और कैसे भरा जाएगा इसकी पूरी जानकारी नीचे दी गई है।

UP Police Constable Recruitment 2023

उत्तर प्रदेश राज्य में यूपी पुलिस कांस्टेबल (UP Police Constable Recruitment) की तैयारी कर रहे युवाओं का लंबे समय से नए विज्ञापन को लेकर इंतजार था। अब उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड, लखनऊ द्वारा एक नया विज्ञापन जारी किया गया है। एक विज्ञापन के द्वारा 46000 नए पदों को भरने की बात की गई है। इन सभी पदों के लिए यूपी राज्य के इच्छुक और योग्य महिला व पुरुष अभ्यर्थी इस काम को अप्लाई कर सकते हैं।

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती (UP Police Constable Recruitment) के लिए यह विज्ञापन आधिकारिक तौर पर जून के अंतिम सप्ताह में उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड, लखनऊ की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा। जिसके बाद अभ्यार्थी इस काम को अप्लाई कर सकते हैं यह फॉर्म ऑनलाइन होगा।

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2023 शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा को लेकर ताजा अपडेट

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2023 को अप्लाई करने के लिए शैक्षणिक योग्यता 12वीं पास होना चाहिए। अगर बात की जाए आयु सीमा की आयु सीमा भर्ती के लिए 18 वर्ष से लेकर 28 वर्ष तक निर्धारित की गई है, इसके अलावा इस भर्ती के लिए आयु सीमा में छूट राज्य भारत की नियमावली है। जो कि आप नोटिफिकेशन में देख सकते हैं। यूपी पुलिस कांस्टेबल की सैलरी 29000 रुपए से लेकर 42000 रुपए प्रतिमाह हैं। इस भर्ती के लिए महिला व पुरुष दोनों अभ्यर्थी अप्लाई कर सकते हैं

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2023 चयन प्रक्रिया

उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2023 (UP Police Constable Recruitment) चयन प्रक्रिया 3 चरणों में होगी। पहले चरण में लिखित परीक्षा होगी। दूसरे चरण में शारीरिक मापदंड और तीसरे चरण में डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन होगा। इन तीनों चरणों को सफलतापूर्वक क्वालीफाई करने वाले अभ्यर्थियों को ही फाइनल नौकरी का नियुक्ति पत्र दिया जाएगा। 

सरकारी नौकरी भर्ती 2023 यहां से देखें — Click Here

उत्तर प्रदेश से संबंधित परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो आप हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़ सकते हैं जहां पर हम ताजा जानकारी छात्रों के साथ

Join Free WhatsApp Group For Latest Job Update — Join Now

Leave a comment

whatsapp script.txt Displaying whatsapp script.txt.