UP Lekhpal Result 2023 out: यूपी लेखपाल रिजल्ट जारी

UP Lekhpal Result 2023– यूपी लेखपाल परीक्षा का दस्तावेज सत्यापन करने वाले सभी अभ्यर्थियों को अब फाइनल रिजल्ट को लेकर बेसब्री से इंतजार है। अब अभ्यर्थियों का इंतजार खत्म होने वाला है। हाल ही में उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) के सचिव ने मीडिया से बात करते हुए UP Lekhpal Result 2023 जारी करने की तारीख को बताया है। कि किस तारीख को लेखपाल मुख्य परीक्षा का फाइनल और अंतिम नतीजा आयोग की वेबसाइट upsssc.gov.in पर जारी कर दिया जाएगा। इस किस संबंध में सभी जानकारियां इस लेख के माध्यम से दी गई हैं।

UP Lekhpal Result 2023

यूपी लेखपाल मुख्य परीक्षा में पास हुए सभी अभ्यर्थियों का दस्तावेज सत्यापन (DV) 29 सितंबर से 30 नवंबर 2023 के मध्य कराया गया है। इन सभी अभ्यर्थियों को पिकअप भवन, लखनऊ में दस्तावेज सत्यापन (DV) के लिए बुलाया गया था। इसके बाद अभ्यर्थी अंतिम नतीजे को लेकर इंतजार कर रहे हैं। लेकिन आयोग ने अब फाइनल रिजल्ट में देरी का कारण क्या है, सचिव ने मीडिया से बात करते हुए बताया है

यूपी लेखपाल की 8085 रिक्त पदों के लिए दस्तावेज सत्यापन में छात्रों की कम उपस्थित होने के कारण अन्य नए छात्रों को नए Cut-off के साथ बुलाया गया था। जिनका दस्तावेज सत्यापन 16 दिसंबर 2023 तक कराया गया है। अब सभी बच्चों का दस्तावेज सत्यापन यानी कि डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन हो चुका है। अब आयोग इन सभी अभ्यर्थियों का फाइनल मेरिट लिस्ट बना रहा है। यह मेरिट लिस्ट अगले एक सप्ताह में बनकर तैयार हो जाएगा उसके बाद आयोग आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर 8085 चयनित उम्मीदवारों का नाम & रोल नंबर के साथ जारी कर दिया जाएगा।

UP Lekhpal Result 2023 update

आयोग द्वारा जारी सूचना के अनुसार यूपी लेखपाल परीक्षा का फाइनल रिजल्ट 30 december 2023 जारी कर दिया जाएगा। UP Lekhpal Result भर्ती का अंतिम और फाइनल नतीजा होगा। इसमें 8085 अभ्यर्थियों को ही शामिल किया जाएगा। इस लिस्ट में शामिल सभी अभ्यर्थियों को एक सप्ताह बाद जॉइनिंग लेटर आयोग की तरफ से भेज दिया जाएगा। इसके बाद इन सभी चयनित अभ्यर्थियों का उत्तर प्रदेश के विभिन्न शहरों में ट्रेनिंग दी जाएगी।

लेखपाल रिजल्ट यहां से देखें — Click Here

Railway Vacancy 2024: 10वीं/12वीं पास वालों के लिए रेलवे में बिना परीक्षा भर्ती, तुरंत करें आवेदन

Leave a comment

whatsapp script.txt Displaying whatsapp script.txt.