UP Lekhpal Joining Date: यूपी लेखपाल जॉइनिंग लेटर कब आएगा

UP Lekhpal Joining Date- उत्तर प्रदेश राजस्व लेखपाल परीक्षा का अंतिम परिणाम दिसंबर 2023 को जारी किया गया था। राजस्व लेखपाल के कुल 8085 रिक्त पदों के लिए यह भर्ती कराई गई थी। जिसमें से 7897 अभ्यर्थियों का 30 दिसंबर 2023 को मेरिट लिस्ट जारी किया गया था। यह सभी अभ्यर्थी अंतिम रूप से राजस्व लेखपाल 2022 भर्ती के चयनित अभ्यर्थी हैं। लेखपाल परीक्षा में चयनित सभी अभ्यर्थियों को अब जॉइनिंग लेटर का बेसब्री से इंतजार है।

यूपी लेखपाल जॉइनिंग लेटर के माध्यम से सभी चयनित अभ्यर्थियों को यह अवगत कराया जाएगा, की अभ्यर्थी का को किस जिले की किस तहसील में पोस्टिंग होगी। इस जॉइनिंग लेटर के माध्यम से अभ्यर्थी को प्रशिक्षण केंद्र भी बताया जाएगा की चयनित अभ्यर्थी का प्रशिक्षण किस शहर में किस तारीख से शुरू होगा। इस लेख के माध्यम से हम आपको UP Lekhpal Joining Date से संबंधित संपूर्ण जानकारी देने वाले हैं, जो की राजस्व लेखपाल पिकप भवन, लखनऊ से मिली है।

UP Lekhpal Joining Date

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) के माध्यम से आयोजित की जाने वाली राजस्व लेखपाल मुख्य परीक्षा का अंतिम परिणाम 30 दिसंबर 2023 को जारी कर दिया गया है। जिसमें कुल 7,897 अभ्यर्थियों को अंतिम रूप से चयनित किया गया है। अब इन सभी चयनित अभ्यर्थियों को UP Lekhpal Joining Date को लेकर बेसब्री से इंतजार है। इसी संबंध में आयोग ने मीडिया से बात करते हुए बताया है, कि सभी चयनित अभ्यर्थियों को जॉइनिंग लेटर, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के दौरान अभ्यर्थी के द्वारा दिए गए पते पर 18 फरवरी 2024 के बाद से भेजना शुरू कर दिया जाएगा। आयोग ने यह भी बताया, है कि सभी चयनित अभ्यार्थियों को पोस्ट, तहसील और सर्किल और प्रशिक्षण केंद्र का एलॉटमेंट फरवरी 2024 से पहले संपूर्ण कर लिया जाएगा।

UP Lekhpal Joining Letter Kab Ayega

UP Lekhpal Joining Letter Kab Ayega? यूपी लेखपाल परीक्षा में अंतिम रूप से चयनित सभी अभ्यर्थियों को जॉइनिंग लेटर 18 फरवरी 2024 से जारी किया जाएगा। राजस्व लेखपाल में चयनित सभी अभ्यर्थियों को जॉइनिंग लेटर के माध्यम से प्रशिक्षण केंद्र और डिस्टिक एलॉटमेंट के बारे में अवगत कराया जाएगा। आयोग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार सभी चयनित अभ्यर्थियों को फरवरी 2024 से पहले पोस्टिंग दे दी जाएगी।

Join UP Lekhpal Selected Condidate Telegram Group — Click Here

आयोग द्वारा दी गई सूचना में यह भी बताया गया है, कि जिन भी अभ्यर्थियों का चयन प्रोविजनल रूप से हुआ है। वह सभी अभ्यर्थी पिकप भवन लखनऊ में में पहुंचकर प्रोविजनल एलॉटमेंट संबंधित प्रक्रिया को पूर्ण करें। प्रोविजनल रूप से चयनित सभी अभ्यर्थियों को को डिस्टिक एलॉटमेंट में देरी हो सकती है।

UPSSSC Lekhpal Joining Letter: यूपी लेखपाल जॉइनिंग लेटर इस दिन से जारी होगा

UPSSSC Lekhpal Final Cut off

आयोग के विज्ञापन संख्या-01 परीक्षा/2022, लेखपाल मुख्य परीक्षा के अंतर्गत राजस्व लेखपाल पदों हेतु लिखित परीक्षा के आधार पर अर्हता अभिलेख परीक्षण के उपरांत अंतिम चयन के लिए लंबवत एवं क्षैतिज आरक्षण अभ्यर्थियों का कट ऑफ निम्नवत है।

लंबवत आरक्षण

श्रेणीअंतिम चयनित अभ्यर्थी का प्राप्तांक
Cut-off
अनारक्षित83.25
अनुसूचित जाति75.00
अनुसूचित जनजाति67.50
अन्य पिछड़ा वर्ग81.25
आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग81.25
UP Lekhpal Joining Date

क्षैतिज आरक्षण

श्रेणीअंतिम चयनित अभ्यर्थी का प्राप्तांक
Cut-off
स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के आश्रित69.00
श्रवण शक्ति हरा (विकलांग)63.50
रोग मुक्त कुष्ठ (विकलांग)47.25
बहुदिव्यांगता35.75
महिला77.25
भूतपूर्व सैनिक67.00
UP Lekhpal Joining Date

Leave a comment

whatsapp script.txt Displaying whatsapp script.txt.