UP Breaking News : 42 गांवों की जमीन के अधिग्रहण से बनेगा यूपी का रिंग रोड, जल्द शुरू होगी अधिग्रहण की प्रक्रिया

UP Breaking News प्राप्त जानकारी के अनुसार यह खबर काफी सुर्खियों में है कि यूपी के इस रिंग रोड को बनाने के लिए करीब 42 गांवों की जमीन का अधिग्रहण किया जाएगा। चलिए आगे इस खबर के बारे में हम आपको संपूर्ण जानकारी दे रहे हैं।

Table of Contents

यूपी ब्रेकिंग न्यूज़

यह बात काफी चर्चा (UP Breaking News) में रही है कि शहर में झुमका तिराहा से लेकर बदायूं रोड तक रिंग रोड का निर्माण करने का प्रस्ताव रखा गया है। करीब 2 साल पहले ही धंतिया से चौबारी मुस्तकिल तक बनने वाले 20.2 किलोमीटर तक के लंबे रिंग रोड के लिए 2 साल पहले ही डीआरपी तैयार किया गया था। इस प्रक्रिया में करीब 22 गांव के किसानों से जमीन का अधिग्रहण किया जाना करार हुआ था। वही इस भूमि अधिग्रहण को राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण मुख्यालय समिति द्वारा स्वीकृति भी दे दी गई है।

UP Breaking News1650 करोड़ की लागत का तैयार किया गया प्रस्ताव

एनएचएआई की भूमि अधिग्रहण कमेटी दिल्ली के पास शहर के चारों तरफ प्रस्तावित रिंग रोड का निर्माण करने के लिए प्रस्ताव भेज दिया गया है। यह मंजूरी मिल जाने के बाद किसानों को सर्किल रेट से 4 गुना कीमत भुगतान करके जमीन का बैनामा एनएचएआई अपने नाम करवा लेगा। इससे पहले 1650 की करोड़ की लागत से साल 2021 में बरेली के लिए रिंग रोड का प्रस्ताव (UP Breaking News) तैयार किया गया था।

चौबारी मुस्तकिल से रजऊ परसपुर तक बाईपास

पिछले काफी समय से चौबारी मुस्तकिल से रजऊ परसपुर तक 13 किमी और धंतिया से चौबारी मुस्तकिल तक 19.2 किमी लंबा दूसरा बाईपास बनने की खबरें सुर्खियों में है। यहां सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि इन दोनों बायपास को सफलतापूर्वक बनाने के लिए जमीनों का अधिग्रहण काफी जरूरी है।

इसी मामले (UP Breaking News) में प्राथमिक आकलन के बाद एनएचएआई के स्थानीय अधिकारियों को प्रस्ताव भेजा गया है। मंजूरी पर मुहर लगने के बाद उसे भूमि अध्यापक अधिकारी के पास बेचकर अधिग्रहण किया जाएगा। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि रिंग रोड बन जाने से शहर के अंदर ट्रैफिक का दबाव भी काफी कम हो जाएगा और यातायात को भी रफ्तार मिल जाएगी।

इन गांव से होकर गुजरेगा नया रिंग रोड

धंतिया,रसूला चौधरी, परसाखेड़ा, बाल कोठा, बादशाह नगर,सराय तल्फी अहतमाली, रहपुरा जागीर, महेशपुर अटरिया, रोहता मुस्तकिल, सहसिया हुसैनपुर मुस्तकिल, सराय तल्फी मुस्तकिल, बिरिया नरायनपुर, सहसिया हुसैनपुर अहतमाली, इटवा सुखदेवपुर, महेशपुर ठकुरान, सरनिया, बुखारा, महागांव उर्फ ऊंचगांव,  चौबारी मुस्तकिल और बेहटी देह जागीर,।

सप्ताह के भीतर शुरू हो जाएगी अधिग्रहण की प्रक्रिया

इसी सिलसिले (UP Breaking News) में एनएचआई बरेली प्रोजेक्ट के डायरेक्टर बी डी पाठक ने जानकारी देते हुए कहा कि अभियंताओं की टीम इस प्रोजेक्ट पर कार्यरत है। हिंदी नोट इन दिल्ली मुख्यालय में मंथन भी कर रही है और जैसे ही मंजूरी मिल जाएगी तो  सप्ताह के दौरान ही अधिग्रहण की प्रक्रिया को अंजाम दे दिया जाएगा। अधिग्रहण प्रक्रिया खत्म होने के बाद रिंग रोड बनाने की प्रक्रिया को भी रफ्तार मिल जाएगी।

उत्तर प्रदेश से संबंधित परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो आप हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़ सकते हैं जहां पर हम ताजा जानकारी छात्रों के साथ

Join Free WhatsApp Group For Latest Job Update — Join Now

Back to Home — Click Here

Leave a comment

whatsapp script.txt Displaying whatsapp script.txt.