UP Board Exam 2024 update:- फरवरी में इस तारीख से होगी यूपी बोर्ड परीक्षा

UP Board Exam 2024 update- यूपी बोर्ड परीक्षा 2024 को लेकर सभी अपडेट जारी कर दी गई है। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद, प्रयागराज के द्वारा बताया गया है। इस साल यूपी बोर्ड हाई स्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा 2024 के लिए 55 लाख से ज्यादा छात्र-छात्राएं शामिल होंगे। इस सत्र में शामिल होने वाले बोर्ड परीक्षा के सभी छात्र-छात्राओं को बेसब्री से बोर्ड एग्जाम डेट शीट (UP Board Exam Datesheet) का इंतजार है।

UP Board Exam 2024 update

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद, प्रयागराज के द्वारा आयोजित की जाने वाली यूपी बोर्ड हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा में हर साल लाखों स्टूडेंट बैठते हैं। जिसकी वजह से परीक्षा एशिया के सबसे बड़े बोर्ड एग्जाम में शुमार है। UP Board Exam 2024 update के द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार 55 लाख से ज्यादा छात्र-छात्राएं यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं परीक्षा 2024 मैं शामिल होंगे। यूपी बोर्ड परीक्षा देश में होने वाली सभी बोर्ड में से सबसे ज्यादा चर्चित परीक्षा मानी जाती है। इस परीक्षा में शामिल होने वाले सभी छात्र साथ छात्र हैं बेहद उत्सव और आसवन होते हैं। क्योंकि माना जाता है शैक्षिक जीवन की चढ़ाई में पहली सीढ़ी कक्षा 10 के परीक्षाएं होती हैं।

UP Board Exam 2024 update notice

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद यानी यूपी बोर्ड प्रयागराज ने इसके आवेदन के लिए 10 सितंबर आखिरी तारीख रखी थी जिसमें हाई स्कूल और इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा 2024 के लिए 55 लाख से ज्यादा छात्र-छात्राओं ने निजीवाद सरकारी स्कूलों को मिलाकर रजिस्ट्रेशन कराया है। बोर्ड द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार दसवीं बोर्ड परीक्षा के लिए 29 लाख 54 हजार 34 छात्र छात्राएं जबकि 12वीं बोर्ड परीक्षा के लिए 25 लाख 49 हजार 827 छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया है।

यूपी बोर्ड परीक्षा 2024 को लेकर अपडेट

सभी छात्र-छात्राओं का रजिस्ट्रेशन कंप्लीट होने के बाद बोर्ड ने एक इंटरव्यू में बताया है। कि अब इन सभी छात्राओं छात्र और छात्राओं के लिए परीक्षाओं की सभी समुचित व्यवस्थाओं को जैसे परीक्षा केंद्र, पेपर, सुरक्षा तथा परीक्षा से जुड़े अन्य सभी इंतजामों पर कार्य शुरू कर दिया गया है। और इस बार संभवत फरवरी के तृतीय सप्ताह से बोर्ड परीक्षाएं भी शुरू कर दी जाएगी। बोर्ड द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार यूपी बोर्ड परीक्षा 2024 पिछले वर्ष की तुलना में एक सप्ताह पहले शुरू की जाएगी।

School Holidays:- सभी स्कूल 3 महीना होंगे बंद, भारत सरकार की ओर से लंबी छुट्टी का ऐलान

UP Board Latest Notice – Click Here

Leave a comment

whatsapp script.txt Displaying whatsapp script.txt.