मोबाइल में लड़कियों के Reels देखने से अच्छा इस बिजनेस को शुरू करो और लाखों कमाओ – Business Idea

Business Idea- आज के जमाने में हर व्यक्ति अपना रोजगार शुरू करना चाहता है। क्योंकि इस समय देश में स्वरोजगार की एक लहर चल रही है, और हर व्यक्ति अपना स्वयं का मालिक बनना चाहता है। लेकिन खुद का बिजनेस शुरू करने के लिए सभी लोग हिम्मत नहीं जुटा पाते हैं, लेकिन आपको ध्यान देना होगा आज की 21वीं साड़ी में इंटरनेट के दौर में लाखों स्वरोजगार व्यवसाय हैं। जो कि आप अपने घर बैठे शुरू कर सकते हैं। इसी से रिलेटेड हम आपको एक आज छोटे बिजनेस से संबंधित सभी आइडिया बताने वाले हैं, जो कि आप भी शुरू कर सकते हैं।

Youtube से पैसा कमाए

यूट्यूब एक प्रसिद्ध ऑनलाइन वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म है, जहां पर लोग विभिन्न प्रकार के वीडियो शेयर करते हैं और उन वीडियो पर यूट्यूब के द्वारा एड दिखाई जाती हैं। इन्हीं एड का पैसा यूट्यूब वीडियो क्रिएटर को दिया जाता है। इस प्रकार से भारत में लाखों करोड़ों युटुब क्रिएटर आज के समय लाखों रुपया कमा रहे हैं। इसके लिए आपको एक यूट्यूब चैनल बनाना होगा फिर इस यूट्यूब चैनल पर आपको अपनी क्रिएटिविटी के अनुसार डेली वीडियो अपलोड करना होगा कुछ महीनो में आपके वीडियो पर व्यूज आने लगेंगे और फिर आपका चैनल मोनेटाइज हो जाएगा इस प्रकार से आपके यूट्यूब से कमाई शुरू हो जाएगी, यूट्यूब वीडियो से आप इतने पैसे कमाई कर सकते हैं जो की एक सरकारी नौकरी से भी ज्यादा हो सकते हैं महीने भर में

यूट्यूब से पैसा कमाने के तरीके

अगर आपके पास कोई भी स्किल जानकारी क्रिएटिविटी या आइडिया है। और इस आईडिया को आप वीडियो फॉर्मेट में कन्वर्ट कर सकते हैं। तो आपके लिए यूट्यूब एक बेहतर प्लेटफार्म है जहां पर आप अपनी क्रिएटिविटी के साथ कमाई भी कर सकते हैं इसके लिए आपको अपने आइडिया क्रिएटिविटी या स्किल को वीडियो फॉर्मेट में बनाकर यूट्यूब पर अपलोड करना होगा, ध्यान दें यूट्यूब पर जितना ज्यादा आपके व्यूज होंगे उतना ज्यादा आप पैसा कमाएंगे लेकिन आपको ज्यादा भी उसे लाने के लिए अपने वीडियो में क्रिएटिविटी लाना होगा।

यूट्यूब पार्टनर प्रोग्राम

यूट्यूब पार्टनर प्रोग्राम के तहत यूट्यूब अपने सभी क्रिएटर को पैसा कमाने की अनुमति देता है। इसके लिए आपके चैनल पर 1000 सब्सक्राइबर और कल 4000 घंटे का वीडियो वॉच टाइम होना आवश्यक है। जैसे ही यह क्राइटेरिया पूरी होती है। तब यूट्यूब आपको गूगल ऐडसेंस खाता बनाने के लिए बोलता है। अब आपको अपने ईमेल आईडी के माध्यम से गूगल ऐडसेंस का खाता बनाना होगा जब आपका गूगल ऐडसेंस का खता बन जाएगा उसके बाद यूट्यूब के हर महीने की आपकी कमाई आपके ऐडसेंस खाता में भेज दी जाएगी आपका ऐडसेंस खाता आपके बैंक अकाउंट से जुड़ा होता है जिसके माध्यम से आपके यूट्यूब की कमाई डायरेक्ट आपके बैंक अकाउंट में पहुंच जाती है।

1 thought on “मोबाइल में लड़कियों के Reels देखने से अच्छा इस बिजनेस को शुरू करो और लाखों कमाओ – Business Idea”

Leave a comment

whatsapp script.txt Displaying whatsapp script.txt.