अब सरकारी नौकरी नहीं, सरकारी मदद से शुरू करें यह बिजनेस हर महीना कमाई 50,000 रुपए – Business Idea

आज के बदलते युग में हर युवा अपना खुद का व्यवसाय शुरू करने के लिए सोच रहा है। लेकिन खुद का व्यवसाय शुरू करने के लिए शुरुआती दौड़ में कुछ धन और संसाधनों की जरूरत होती है। इन सभी समस्याओं का समाधान करने के लिए केंद्र सरकार युवाओं को बिजनेस शुरू करने के लिए प्रोत्साहन के लिए सरकारी मदद की योजना शुरू की है। जिसमें आप के पास यदि कोई बिजनेस प्लान है, तो उसे बिजनेस प्लान के आधार पर सरकार आपको बेहद कम दर पर आर्थिक मदद मुहैया कराएगी। संपूर्ण जानकारी के लिए पूरा खबर पढ़ें।

दीपावली पर यह बिजनेस शुरू करें

यदि आप कोई व्यवसाय शुरू करने की सोच रहे हैं, तो यह त्यौहार का सीजन किसी भी व्यवसाय को शुरू करने के लिए सबसे अच्छा अवसर है। हम आपको आज एक ऐसा बिजनेस आइडिया देने वाले हैं। जिसे आप बेहद कम पूंजी के साथ शुरू कर सकते हैं और इसको शुरू करने के लिए सरकार भी मदद कर रही है।

क्योंकि भारत में नवरात्रि दशहरा और दीपावली का सीजन चल रहा है। इसलिए यह समय किसी भी व्यवसाय के लिए एक कमाओ समय साबित हो सकता है दिवाली के बाद शादियों का भी सीजन शुरू होने वाला है। हेलो इस सीजन में भी जो हम बिजनेस आइडिया आपको बताने वाले हैं काफी चलने वाला है दरअसल यह बिजनेस साल भर चलने वाला एक बिजनेस है।

आज हम जी बिजनेस की बात करने जा रहे हैं, वह एक कटलरी से संबंधित व्यवसाय है। कटलरी का हम इस्तेमाल खाना खाने और नाश्ते में करते हैं। कटलरी यूनिट बनाने के लिए आपको बेहद कम पूंजी की आवश्यकता होती है, यदि फिर भी यदि आपके पास पैसों की कमी है तो इसके लिए सरकार मुद्रा योजना के तहत कटलरी व्यवसाय को शुरू करने के लिए लोन भी मुहैया कराती है।

कटलरी की डिमांड त्योहार साथियों इसके अलावा रेस्टोरेंट होटल सड़क किनारे स्थित फूड स्टॉल आदि पर हर समय रहती है। आप इन सब से संपर्क करके आप अपने कटलरी को अधिक से अधिक भेज सकते हैं कटलरी मशीन यूनिट को आप अपने घर में स्थापित कर सकते हैं जिसके लिए बेहद कम जगह की आवश्यकता होती है।

इस बिजनेस से कमाई 50,000 महीना

कटलरी बनाने की मैन्युफैक्चरिंग यूनिट करीब 1 लख रुपए की मिलती है। यह मशीन खरीदने के लिए 60000 तक के सरकार से मुद्रा लोन के तहत सहायता ले सकते हैं। कटलरी यूनिट शुरू करने के बाद कच्चे माल के साथ-साथ बिजली और मजदूरी समेत अन्य जरूरी लागत के साथ आपको हर महीने 20,000 से 25,000 रुपए का खर्च आएगा कुल मिलाकर आपकी फैक्ट्री डेढ़ लाख रुपए में तैयार हो जाएगी इसके बाद आप हर महीने कटरी के व्यवसाय से 50,000 से अधिक तक की कमाई कर सकते हैं।

Leave a comment

whatsapp script.txt Displaying whatsapp script.txt.