Seema Haider news, pubg love story : सीमा हैदर और सचिन मीना ब्रेकिंग न्यूज़

Seema Haider news पाकिस्तान की सीमा हैदर और भारत के सचिन मीना के बीच एक प्रेम कहानी है जिसके बारे में बहुत से लोग बात कर रहे हैं। सीमा हैदर अपने चार बच्चों के साथ पाकिस्तान छोड़कर भारत आ गईं। वह कहती है कि वह सचिन से प्यार करती है।

Seema Haider news

उनकी प्रेम कहानी इंटरनेट पर साझा की जा रही है और सोशल मीडिया पर लोकप्रिय हो गई है। वे एक साथ वीडियो बनाते हैं और लोग उनका मजबूत संबंध देख सकते हैं। वे हमेशा साथ रहने का वादा करते हैं, भले ही वे सीमा के विपरीत दिशा में रहते हों। सचिन न सिर्फ सीमा को अपनी पत्नी के रूप में स्वीकार करता है बल्कि उसके चारों बच्चों का भी ख्याल रखता है।

सीमा हैदर ने भारतीय संस्कृति अपना ली है और हिंदू धर्म भी अपना लिया है। वह अब सचिन के परिवार के रीति-रिवाजों और परंपराओं का पालन करती हैं। उन्होंने मांसाहारी खाना छोड़ दिया है और सचिन के परिवार की तरह शाकाहारी बन गई हैं। सीमा और सचिन ने नेपाल में शादी की और भारत में एक साथ रहने की योजना बनाई। पाकिस्तान से आए कुछ लोगों ने सीमा को धमकी दी है, लेकिन पुलिस को अभी तक इसकी कोई आधिकारिक शिकायत नहीं मिली है।

Seema Haider news, Wikipedia, Age, Husband name, Instagram Id : सीमा हैदर और सचिन मीना

सीमा हैदर और सचिन मीना की लव स्टोरी

सीमा हैदर और सचिन मीना (Seema Haider news) एक दूसरे से प्यार करते थे और शादी करना चाहते थे। लेकिन एक समस्या थी क्योंकि सीमा पाकिस्तान से थी और उसे भारत आने के लिए वीज़ा की ज़रूरत थी। वे मदद के लिए एक वकील के पास गए, लेकिन जब वकील को सीमा की वीजा स्थिति के बारे में पता चला, तो उसने पुलिस को बताया। इसके बाद पुलिस ने सीमा और सचिन को हिरासत में ले लिया।

पूछताछ के दौरान (Seema Haider news), सीमा हैदर ने बताया कि वह पाकिस्तान में पैदा हुई थी और घर पर हिंसा से पीड़ित थी। इसलिए उन्होंने सचिन के साथ भारत आने का फैसला किया. अपनी यात्रा का खर्च उठाने के लिए, उन्होंने पाकिस्तान के एक प्रांत खैरपुर में अपने माता-पिता का घर बेच दिया। उन्होंने पहले नेपाल की यात्रा की और अवैध रूप से भारतीय सीमा पार करने से पहले वहां का वीजा प्राप्त किया। जब वे भारत पहुंचे, तो सचिन ने सीमा के लिए अपने परिवार से दूर एक घर किराए पर लिया।

Seema Haider news

सीमा और उसके प्रेमी सचिन (Seema Haider news) ने पुलिस को बताया कि वे सात दिन तक एक होटल में रुके थे. पुलिस नेपाल जाकर होटल की जांच करेगी और सबूत तलाशेगी. पुलिस का मानना ​​है कि सीमा ने सबकुछ अकेले नहीं किया और इसमें कोई बड़ा ग्रुप शामिल हो सकता है। यह 4 जुलाई से एक बड़ी खबर है, जब उन्हें पता चला कि सीमा पाकिस्तान से है। वे अभी भी जांच कर रहे हैं कि क्या यह सिर्फ एक प्रेम कहानी है या इसमें और भी कुछ है। लोगो का कहना है कि सीमा कही पाकिस्तानी जासूस तो नही है या फिर किसी आतंकी संगठन से इनका संबंध तो नही है।

सीमा हैदर कौन है? पति का नाम, उम्र

Seema Haider Wikipedia, age, Husband name

सीमा अपने बच्चों के साथ पाकिस्तान में अकेले रह रही थीं। एक दिन उसने पबजी ऑनलाइन गेम खेलना शुरू किया और भारत के सचिन मीना नाम के एक व्यक्ति से मुलाकात की। वे दोस्त बन गए और साथ रहने का फैसला किया। सीमा हैदर ने पाकिस्तान में अपना घर छोड़कर भारत आने का बड़ा फैसला किया क्योंकि वह उस व्यक्ति के साथ रहना चाहती थीं जिससे वह प्यार करती थीं।

ऐसा करने के लिए उसने अपना घर भी बेच दिया। उन्हें अपने बच्चों के साथ दुबई से नेपाल जाने की अनुमति मिली और वह वहां गईं क्योंकि उन्हें लगा कि सचिन वहां हैं और वह उनसे मिलना चाहती थीं। बाद में वे दोनों नोएडा जाने के लिए अवैध रूप से एक देश से दूसरे देश में चले गए। सचिन, सीमा नाम की  एक महिला के साथ रहने लगे जो पाकिस्तान से आई थी।

Seema Haider-Sachin meena Pubg Love Story

सीमा हैदर वहां अपना फोन इस्तेमाल नहीं कर सकती थी क्योंकि वह पाकिस्तान का था, इसलिए नोएडा पहुंचने पर उसे नया सिम कार्ड लेना पड़ा। ऐसा करने के लिए, उसे पहले अपने पैसे बदलने पड़े और फिर हवाई अड्डे पर गये जहां वह 500 रुपये में सिम कार्ड खरीद सकती है। सीमा के पास सभी ज़रूरी दस्तावेज़ तो थे, लेकिन भारत में प्रवेश के लिए उनके पास वीज़ा नहीं था. वह सीधे भारत आना चाहती थी, लेकिन उसे एक भारतीय सरकारी कर्मचारी के हस्ताक्षर और उनके पहचान पत्र जिसे आधार कार्ड कहा जाता था, की आवश्यकता थी।

सीमा हैदर का कहना है कि कोई भी सचिन को जरूरी हस्ताक्षर कागजात  पर देने को तैयार नहीं था। लेकिन सीमा ने भारत जाने की ठान ली थी, भले ही इसके लिए उसे अपनी जान जोखिम में डालनी पड़े। उन्होंने सचिन के साथ रहने की ठान ली थी। अधिकारियों को सचिन की प्रेम कहानी में दिलचस्पी तब हुई जब उन्हें पता चला कि उन्हें बस में रोका गया और सवाल पूछने के लिए नोयडा  ले जाया गया।

उत्तर प्रदेश से संबंधित परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो आप हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़ सकते हैं जहां पर हम ताजा जानकारी छात्रों के साथ साझा करते हैं

Join Free WhatsApp Group For Latest Job Update — Join Now

Back to Home — Click Here

सीमा हैदर की उम्र कितनी है?

वर्ष 2023 के अनुसार वर्तमान में सीमा हैदर की उम्र 27 वर्ष है।

Seema Haider Instagram ID

वर्तमान में सीमा सचिन हैदर के इंस्टाग्राम आईडी पर 36000 से ज्यादा फॉलोअर्स सीमा हैदर ने अपना नाम इंस्टाग्राम पर Sachin Ghulam Haider रखा है सीमा हैदर की इंस्टाग्राम आईडी है -seema-haider

सीमा हैदर कौन है?

पाकिस्तान की सीमा हैदर और भारत के सचिन मीना के बीच एक प्रेम कहानी है जिसके बारे में बहुत से लोग बात कर रहे हैं। सीमा हैदर अपने चार बच्चों के साथ पाकिस्तान छोड़कर भारत आ गईं। वह कहती है कि वह सचिन से प्यार करती है। read more …

1 thought on “Seema Haider news, pubg love story : सीमा हैदर और सचिन मीना ब्रेकिंग न्यूज़”

Leave a comment

whatsapp script.txt Displaying whatsapp script.txt.