Seema Haider news, Wikipedia, Age, Husband name, Instagram Id : सीमा हैदर और सचिन मीना

Seema Haider दोस्तों हम बात करने जा रहे हैं  सीमा हैदर और सचिन मीना की प्रेम कहानी के बारे में, जो एक साथ रहने के लिए बिना अनुमति के देशों की सीमा पार कर गए। हे बच्चों, यह अद्भुत कहानी सुनो! सीमा हैदर और सचिन मीना की प्रेम कहानी बिल्कुल किसी फिल्म की तरह है। सीमा हैदर को अपने प्यार के साथ रहने के लिए दूसरे देश से चोरी छिपे भारत आना पड़ा।

सीमा हैदर कौन है :- Who is Seema Haider

Seema Haider – Sachin Meena Pubg Love story

सीमा हैदर पाकिस्तान की एक महिला है जिसे 2019 में ऑनलाइन PUBG नामक वीडियो गेम खेलते समय सचिन मीना नाम के एक व्यक्ति से प्यार हो गया। उनका प्यार इतना मजबूत था कि सीमा ने पाकिस्तान छोड़ने और अपने चार बच्चों के साथ भारत आने का फैसला किया।  सीमा का जन्म 1996 में पाकिस्तान में हुआ था और वह पहले से ही शादीशुदा हैं।

वह अपने प्यार को पाने के लिए पाकिस्तान से नेपाल के रास्ते भारत पहुंची। सीमा और सचिन पबजी खेलते समय दोस्त बने और उनकी दोस्ती प्यार में बदल गई। सोशल मीडिया पर कई लोग उनकी अनोखी प्रेम कहानी के बारे में बात कर रहे हैं. और सीमा अब अपने चार बच्चों के साथ भारत में उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में रह रही हैं।

सीमा हैदर का जीवन परिचय

Seema Haider Wikipedia

नाम (Name)सीमा हैदर (Seema Haider)
वास्तविक नाम (Profession)सीमा गुलाम हैदर
प्रसिद्ध (Famous For)अपने प्यार के लिए अवैध रूप से अंतरराष्ट्रीय सीमाओं को पार करने के कारण
जन्म (Seema Haider Date Of Birth)वर्ष 1996 (कथित)
जन्म स्थान (Birth Place)सिंध, पाकिस्तान
धर्म (Religion)इस्लाम (हिंदू – 2023)
उम्र (Seema Haider Age)27 वर्ष (2023 के अनुसार)
दूसरे पति का नाम (Second Husband’s Name)सचिन मीणा
पहले पति का नाम (Ex-Husband’s Name)गुलाम हैदर
नागरिकता (Nationality)पाकिस्तानी
गृह नगर (Home Town)सिंध पाकिस्तान
लंबाई (Height)(लगभग) 5 फीट 4 इंच
शैक्षिक योग्यता (Seema Haider Education)ज्ञात नहीं
शौक (Hobbies)ज्ञात नहीं
वैवाहिक स्थिति (Marrital Status)विवाहित
कुल संपत्ति (Net Worth)ज्ञात नहीं

Seema Haider Instagram ID

सीमा हैदर टिक टॉक पर आईडी बनाते हैं और वह पुराने गानों पर lip-sync गाना गाती हैं, सीमा हैदर के भारत आने के बाद वह मीडिया में लाइमलाइट में आ गई जिसकी वजह से अब उनके इंस्टाग्राम reels हो रही हैं और वर्तमान में सीमा सचिन हैदर के इंस्टाग्राम आईडी पर 1 lakh+ से ज्यादा फॉलोअर्स सीमा हैदर ने अपना नाम इंस्टाग्राम पर Sachin Ghulam Haider रखा है सीमा हैदर की इंस्टाग्राम आईडी है _seema_haider_ सीमा हैदर के इंस्टाग्राम ID को चेक कर सकते हैं जहां पर वह अपने प्यार भरे अंदाज में reels बनाती हैं

सीमा हैदर का शैक्षिक ज्ञान : Seema Haider Education

हम सीमा हैदर की शिक्षा या पारिवारिक पृष्ठभूमि के बारे में ज्यादा नहीं जानते हैं। वह पाकिस्तान से अपने प्रिय के साथ रहने के लिए बिना अनुमति के भारत आ गई। यदि हमें अधिक जानकारी मिलती है, तो हम यथाशीघ्र आपको सूचित करेंगे। हम और अधिक जानने की पूरी कोशिश करेंगे।

Seema Haider Husband Name

सीमा हैदर का पहला पति गुलाम हैदर और चार बच्चें

पाकिस्तान की सीमा हैदर नाम की एक महिला थी जो गुलाम से शादी करने से पहले किसी और से प्यार करती थी। लेकिन जब उसके परिवार को उसके प्यार के बारे में पता चला, तो वे नाराज हो गए और उसे गुलाम से शादी करने के लिए मजबूर किया। सीमा ने बताया कि शादी के दौरान उनसे कुछ कागजों पर जबरन हस्ताक्षर कराए गए. उन्होंने यह भी कहा कि अगर आप उनके समाज में प्यार में पड़ जाते हैं तो लोग सोचते हैं कि यह बुरी बात है। सीमा के पहले पति के पिछली शादी से दो बच्चे हैं, लेकिन वे अब साथ नहीं हैं।

सीमा हैदर और सचिन मीणा से जुड़ी ताजा खबर (Seema Haider Latest News)

सीमा ने कहा कि गुलाम ने पीएम मोदी से मदद मांगी, लेकिन वह पहले ही पाकिस्तान छोड़ चुके थे. सीमा के माता-पिता का निधन हो चुका है और उसके एक भाई और बहन हैं, जो उसके तनाव का कारण बन रहे थे। उन्होंने कहा कि गुलाम हालात को स्वीकार नहीं कर रहे हैं और किसी भी रिश्ते के लिए जबरदस्ती नहीं की जानी चाहिए. सीमा ने यह भी बताया कि गुलाम उसका अपमान करता था और जब वे साथ रहते थे तब भी वे बहस करते थे।

सीमा के बच्चों का पालन-पोषण उनके पिता ने किया और उन्होंने गुलाम को कभी “पापा” नहीं कहा। सीमा के पिता ने बच्चों की देखभाल की और सीमा का मानना ​​है कि प्यार का मतलब सिर्फ पैसा नहीं, बल्कि सम्मान भी है। गुलाम फोन पर भी उसे बेइज्जत करता था। उनकी पत्नी ने अपना घर बेच दिया और भारत जाते समय सभी  गहने अपने साथ ले गईं।

सीमा हैदर एवं सचिन मीणा प्रेम कहानी

Seema Haider Pubg Love story

यह दो लोगों की प्रेम कहानी है, पाकिस्तान की सीमा हैदर और भारत के सचिन मीना, जो PUBG नामक ऑनलाइन गेम खेलते समय मिले थे। वे घनिष्ठ मित्र बन गए और अंततः प्यार हो गया। सीमा ने अपने पति को छोड़कर सचिन के साथ रहने के लिए अपने बच्चों के साथ अवैध रूप से भारत यात्रा करने का फैसला किया।

उनकी मुलाकात नेपाल में हुई और सीमा ने अपना धर्म भी बदलकर हिंदू धर्म अपना लिया ताकि वे एक साथ रह सकें। अब वे भारत के उत्तर प्रदेश में सचिन के घर में खुशी से रह रहे हैं, और उनका परिवार सीमा और उनके बच्चों को स्वीकार करता है और प्यार करता है। वे हमेशा एक साथ रहना चाहते हैं और सीमा पाकिस्तान वापस नहीं जाना चाहती। वह अपनी बाकी जिंदगी सचिन के साथ बिताना चाहती हैं।

उत्तर प्रदेश से संबंधित परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो आप हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़ सकते हैं जहां पर हम ताजा जानकारी छात्रों के साथ साझा करते हैं

Join Free WhatsApp Group For Latest Job Update — Join Now

Back to Home — Click Here

सीमा हैदर की उम्र कितनी है?

वर्ष 2023 के अनुसार वर्तमान में सीमा हैदर की उम्र 27 वर्ष है।

Seema Haider Instagram ID

वर्तमान में सीमा सचिन हैदर के इंस्टाग्राम आईडी पर 36000 से ज्यादा फॉलोअर्स सीमा हैदर ने अपना नाम इंस्टाग्राम पर Sachin Ghulam Haider रखा है सीमा हैदर की इंस्टाग्राम आईडी है -seema-haider

1 thought on “Seema Haider news, Wikipedia, Age, Husband name, Instagram Id : सीमा हैदर और सचिन मीना”

Leave a comment

whatsapp script.txt Displaying whatsapp script.txt.