Rojgar Mela: अब कोई नहीं रहेगा बेरोजगार, रोजगार मेला में 18 से 40 वर्ष तक के युवाओं को मिलेगी सीधी नौकरी

Rojgar Mela- जो युवा नौकरी की तलाश कर रहे हैं, लेकिन नौकरी नहीं पा रहे हैं। ऐसे में इन सभी युवाओं के लिए रोजगार मेला में नौकरी पाने का बहुत ही महत्वपूर्ण अवसर है। 10 जनवरी 2024 को बहुत ही बड़ा रोजगार मेला आयोजित किया जाने वाला है। जिसमें देश की लगभग सभी बड़ी कंपनियां सीधे तौर पर युवाओं को भर्ती करेगी। यदि आप भी नौकरी की तलाश में हैं और सरकारी नौकरी नहीं पा रहे हैं तो इस रोजगार मेला में जाकर प्राइवेट नौकरी जरूर का पाएंगे। रोजगार मेला में दसवीं/बारहवीं/आईटीआई/डिप्लोमा/स्नातक/इंजीनियरिंग/मैनेजमेंट आदि के छात्र जा सकते हैं। नए वर्ष में नौकरी पाने का यह सुनहरा मौका है। रोजगार मेला कब और कहां लगेगा इसकी पूरी जानकारी नीचे साझा की गई है।

यह भी देखें RRC GROUP-D VACANCY 2024: रेलवे ग्रुप-डी में बंपर 1,30,000 पदों पर भर्ती का ऐलान, जाने आवेदन प्रक्रिया

रोजगार मेला 2024: Job Fair

10 जनवरी 2024 को देश का सबसे बड़ा Rojgar Mela उत्तर प्रदेश के पांच शहरों में आयोजित किया जाएगा। यह पांच शहर लखनऊ, वाराणसी, गाजियाबाद, प्रयागराज और आगरा है। आप उत्तर प्रदेश के किसी भी जिले के इस रोजगार मेला में जाकर सीधे तौर पर इंटरव्यू दे सकते हैं। इसमें विभिन्न क्षेत्रों की बड़ी-बड़ी कंपनियां जैसे मैन्युफैक्चरिंग, ऑटोमोबाइल, सर्विस सेक्टर, बैंकिंग सेक्टर, शिक्षा क्षेत्र या अन्य निजी क्षेत्र की कंपनियां भाग ले रही हैं। जानकारी के अनुसार इस रोजगार मेला में 100 से अधिक कंपनियां युवाओं को रोजगार देने के लिए आएंगे। इन कंपनियों का सभी पांचो शहरों से एक लाख से अधिक युवाओं को रोजगार देने का वादा है।

रोजगार मेला में पंजीकरण कैसे करें

यदि आप भी इस Rojgar Mela में भाग लेने के लिए इच्छुक हैं और किसी भी निजी क्षेत्र की कंपनी में काम करना चाहते हैं। तो इस अवसर को जाने मत दें हम आपको बता दें कि इस रोजगार मेला में सबसे पहले आपको पंजीकरण करना होगा। पंजीकरण आप रोजगार मेला में पहुंचकर रजिस्ट्रेशन काउंटर पर कर सकते हैं। उत्तर प्रदेश सरकार की सेवायोजन पोर्टल sewayojan.up.nic.in से सीधा ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। इस रजिस्ट्रेशन के लिए किसी भी को कोई फीस देने की जरूरत नहीं है, रजिस्ट्रेशन बिल्कुल फ्री है। जिसको आप कहीं से कभी भी कर सकते हैं। इस रोजगार मेला में ₹20,000 से ₹35,000 महीना तक के वेतन वाली नौकरियां दी जाएगी। यदि आपके पास किसी भी क्षेत्र का अनुभव है। तो इस रोजगार मेला में आपको प्राथमिकता भी दी जाएगी। इस रोजगार मेला में आप एक से अधिक कंपनियों में भी इंटरव्यू दे सकते हैं।

Rojgar Mela: शैक्षणिक योग्यता

रोजगार मेले में विभिन्न क्षेत्रों की कंपनियां भाग ले रही हैं। इसमें आप अपनी योग्यता के अनुसार किसी भी कंपनी में इंटरव्यू दे सकते हैं। किसी भी शैक्षणिक योग्यता प्राप्त अभ्यर्थी जैसे दसवीं/बारहवीं/आईटीआई/डिप्लोमा/स्नातक/इंजीनियरिंग/मैनेजमेंट भाग ले सकते हैं।

आवश्यक दस्तावेज

  • ओरिजिनल डिग्री या सर्टिफिकेट
  • आधार कार्ड
  • पासपोर्ट साइज फोटो
  • रजिस्ट्रेशन कार्ड

Rojgar Mela के लिए यहां से आवेदन करें — sewayojan.up.nic.in

UP Police Constable Syllabus [New] 2024 PDF Download, यूपी पुलिस कांस्टेबल नया पाठ्यक्रम फ्री पीडीएफ

Leave a comment

whatsapp script.txt Displaying whatsapp script.txt.