Ram Mandir ka udghatan kab hoga: राम मंदिर उद्घाटन की तारीख और समय का ऐलान!

Ram Mandir ka udghatan kab hoga – अयोध्या में बन रहे भगवान प्रभु श्री राम के भव्य और दिव्य राम मंदिर उद्घाटन का समय और तारीख निर्धारित कर दी गई है। इस शुभ कार्य के लिए 22 जनवरी 2024 की तारीख को 12:20 का समय तय किया गया है। अभिजीत मुहूर्त में यह कार्यक्रम होगा। इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी अयोध्या पहुंचेंगे।

Ram Mandir ka udghatan kab hoga

माननीय सुप्रीम कोर्ट के न्याय के बाद अयोध्या में भगवान श्री राम के भव्य मंदिर का निर्माण पिछले 3 सालों से लगातार चल रहा था। जो कि अब कंप्लीट हो गया है। रामलला गर्भ ग्रह भी बनकर तैयार हो गया है। गर्भ ग्रह में ही भगवान श्री राम को विराजमान किया जाएगा। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के द्वारा राम मंदिर का उद्घाटन 22 जनवरी 2024 को किया जाएगा। जिसका सभी राम भक्तों को वर्षों से बेसब्री का इंतजार था।

Ram Mandir udghatan

राम मंदिर का उद्घाटन 22 जनवरी 2024 को किया जाएगा। जिसके लिए श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के द्वारा भारत के सभी प्रमुख साधु संतों को भी आमंत्रित किया गया है। इसके अलावा दुनिया भर से 7000 से अधिक VVIP को भी आमंत्रित किया गया है। राम मंदिर उद्घाटन के मुख्य अतिथि के रूप में प्रधानमंत्री मोदी भी मौजूद रहेंगे। राम मंदिर अयोध्या के उद्घाटन का लाइव प्रसारण टेलीविजन के माध्यम से भी किया जाएगा।

Ram Mandir udghatan Date and Time

Ram Mandir ka udghatan kab hoga?- 22 जनवरी 2024 को 12:20 पर अयोध्या में भगवान श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। जिसके लिए 121 वैदिक और कर्मकांडी ब्राह्मण के साथ भारत का सबसे बड़ा धार्मिक अनुष्ठान किया जाएगा। काशी के पंडित लक्ष्मीकांत मथुरादास दीक्षित के नेतृत्व में 50 ब्राह्मण की टीम 16 से 22 जनवरी तक अयोध्या में इस कार्यक्रम को संपन्न करावेगी। प्राण प्रतिष्ठा से पहले कल 60 घंटे तक यज्ञ, हवन, चार वेदों का पारायण और कर्मकांड का वचन होगा।

Ayodhya Ram Mandir Details

मंदिर का नामअयोध्या राम मंदिर
समर्पितप्रभु श्री राम
स्थानअयोध्या, उत्तर प्रदेश, भारत
निर्माण आधारशिला तिथि5 अगस्त 2020
निर्माण करताश्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट
Ayodhya Ram Mandir Contact no (Phone no)+91 8009522111
अयोध्या राम मंदिर Email IDcontact@srjbtkshetra.org
निर्माण शुरू2020
Ram Mandir ka udghatan kab hoga22 जनवरी 2024
उद्घाटन के मुख्य अतिथिप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
वास्तुकारचंद्रकांत सोमपुरा
मंदिर परिसर70 एकड़
राम मंदिर2.7 एकड़
निर्माण कंपनीलार्सन ऐंड टुब्रो
राम मंदिर कुल लागत1800 करोड़ रुपए
अयोध्या राम मंदिर उद्घाटन तिथि
(Ayodhya Ram Mandir Inauguration Date)
22 जनवरी 2024

Ayodhya Ram Mandir Darshan 2024

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अनुसार अयोध्या राम मंदिर को आम जनता तथा राम भक्तों के दर्शन के लिए फरवरी 2024 में खोल दिया जाएगा। फरवरी 2024 से आप भी प्रभु श्री राम के दर्शन कर सकते हैं। प्रभु श्री राम के दर्शन तथा मंदिर खुलने और बंद के समय की पूरी जानकारी राम मंदिर अयोध्या की आधिकारिक वेबसाइट से प्राप्त कर सकते हैं।

Ayodhya Ram Mandir Darshan Latest Update — Click Here

Ram Mandir ka udghatan kab hoga | Ram Mandir ka udghatan | Ram Mandir udghatan | Ram Mandir udghatan date

Ayodhya Ram Mandir Opening Date 2024- अयोध्या राम मंदिर का उद्घाटन कब होगा

Ram Mandir ka udghatan kab hoga?

राम मंदिर का उद्घाटन 22 जनवरी 2024 को किया जाएगा।

Leave a comment

whatsapp script.txt Displaying whatsapp script.txt.