Post Office Recruitment 2023- इंडिया पोस्ट ऑफिस में GDS के 48440 पदों पर नई भर्ती का ऐलान

Post Office Recruitment 2023- नौकरी तलाश रहे युवाओं के लिए बेहद महत्वपूर्ण सूचना निकलकर आ रही है। इंडिया पोस्ट ऑफिस डिपार्मेंट में GDS के 48440 पदों पर नई भर्ती का ऐलान कर दिया गया है। भर्ती दूरसंचार मंत्रालय के द्वारा भारतीय पोस्ट ऑफिस में रिक्त ग्रामीण डाक सेवा (GDS) पदों के लिए निकाली गई है। ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया अगले महीने की 17 तारीख से शुरू होगी। सरकारी भर्ती प्रक्रिया की संपूर्ण जानकारी नीचे दी गई है।

Post Office Recruitment 2023

भारतीय डाक विभाग में सरकारी नौकरी का सपना देख रहे सभी इच्छुक उम्मीदवारों के लिए बहुत महत्वपूर्ण सूचना निकलकर आ रही है। भारतीय दूरसंचार मंत्रालय के अधीन इंडिया पोस्ट ऑफिस डिपार्टमेंट में GDS के 48440 पदों पर नई भर्ती का ऐलान कर दिया गया है। यह सीधी सरकारी भर्ती हैं, जिसमें किसी भी प्रकार की परीक्षा नहीं ली जाएगी केवल मेरिट के आधार पर अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा। किसी भी मान्यता प्राप्त स्कूल से 10वीं पास महिला व पुरुष अभ्यर्थी के लिए अपना ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

GDS आवेदन फीस

Post Office Recruitment 2023 के अंतर्गत ग्रामीण डाक सेवक जीडीएस भर्ती एक सीधी और डायरेक्ट भर्ती प्रक्रिया है इसमें आवेदन फीस निशुल्क है तथा किसी भी प्रकार की परीक्षा भी नहीं आयोजित की जाएगी। भर्ती प्रक्रिया अभ्यर्थी के कक्षा 10 में प्राप्त अंकों के आधार पर की जाएगी।

इंडिया पोस्ट ऑफिस जीडीएस योग्यता और आयु सीमा

इंडिया पोस्ट ऑफिस के ग्रामीण डाक सेवक पद पर ऑनलाइन आवेदन के लिए अभ्यर्थी किसी भी मान्यता प्राप्त स्कूल से कक्षा 10 पास होना आवश्यक है। इस भर्ती के लिए न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष वी अधिकतम आयु सीमा 30 वर्ष है। आयु सीमा में छूट पोस्ट ऑफिस भर्ती में अनुसार होगी। जिसके लिए फुल नोटिफिकेशन पढ़ सकते हैं।

ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया

इंडिया पोस्ट ऑफिस ग्रामीण डाक सेवक की आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन है। आवेदन करने के लिए इंडिया पोस्ट ऑफिस की आधिकारिक वेबसाइट के करियर पेज पर लिंक दिया गया है।

  • सबसे पहले इंडिया पोस्ट के अधिकारी की वेबसाइट पर जाएं।
  • होम पेज पर अपना स्टेट और सर्कल सेलेक्ट करें।
  • अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक कर ओपन फॉर्म में अपनी दी गई जानकारी भरे।
  • सबमिट बटन पर क्लिक कर पेमेंट के ऑप्शन पर जाएं।
  • पेमेंट करें और रिसीविंग डाउनलोड कर अपने पास रखें भविष्य में इसकी आवश्यकता पर सकती है।

Post Office Recruitment 2023 apply online – Click here

Post Office GDS Notification — Click Here

Leave a comment

whatsapp script.txt Displaying whatsapp script.txt.