PM Young Achiever Scholarship 2023: पीएम यंग अचीवर स्कॉलरशिप ऑनलाइन आवेदन @yet.nta.ac.in

PM Young Achiever Scholarship यदि आप पीएम यंग अचीवर स्कॉलरशिप के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो आप भाग्यशाली हैं! आवेदन करने की अंतिम तिथि 17 अगस्त तक बढ़ा दी गई है। इसका मतलब है कि यदि आप 10 अगस्त को मूल समय सीमा चूक गए हैं, तो आपके पास अभी भी आवेदन करने का मौका है। बस नई समय सीमा से पहले आवेदन पत्र भरना सुनिश्चित करें। ओह, और अपने कैलेंडर को चिह्नित करें क्योंकि छात्रवृत्ति के लिए परीक्षा 29 सितंबर, 2023 को होगी।

PM Young Achiever Scholarship

पीएम यंग अचीवर स्कॉलरशिप 2023

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने छात्रों को प्रधान मंत्री यंग अचीवर स्कॉलरशिप 2023 (PM Young Achiever Scholarship ) के लिए आवेदन करने के लिए अधिक समय दिया है। यदि आपने अभी तक आवेदन नहीं किया है और आप छात्रवृत्ति के लिए अर्हता प्राप्त करते हैं, तो अब आप 17 अगस्त, 2023 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए आपको एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा या इस पेज पर दिए गए लिंक पर क्लिक करना होगा। लेकिन आवेदन करने से पहले, सुनिश्चित करें कि आप सभी आवश्यकताओं और नियमों को पूरा करते हैं।

How to apply PM Young Achiever Scholarship online

पीएम यंग अचीवर स्कॉलरशिप आवेदन कैसे करें

1.  एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट अभी तक yet.nta.ac.in पर जाकर शुरुआत करें।

2.  साइन अप करने के लिए  वेबसाइट के मुख्य पृष्ठ पर ‘न्यू कैंडिडेट रजिस्टर हियर’  पर क्लिक करें।

3.  इसके बाद, उस उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड का उपयोग करें जो आपको साइन अप करते समय दिया गया था, और आवेदन में उनके द्वारा मांगी गई सभी जानकारी सही ढंग से भरें। इस प्रकार आपका आवेदन पूरा हो जाएगा।

4.  जब आप समाप्त कर लें, तो उस आवेदन पत्र का प्रिंट आउट ले लें।

18 से 22 अगस्त तक संशोधन किया जा सकेगा

यदि छात्र अपना आवेदन पत्र भरते समय कोई गलती करते हैं, तो वे इसे ऑनलाइन (PM Young Achiever Scholarship) ठीक कर सकते हैं। वेबसाइट में एक विशेष अनुभाग होगा जहां छात्र सुधार कर सकते हैं। यह अनुभाग 18 अगस्त से 22 अगस्त, 2023 तक उपलब्ध रहेगा। छात्रों को बस अपने खाते में लॉग इन करना होगा और इन तिथियों के दौरान बदलाव करना होगा।

परीक्षा कब होगी

यशस्वी प्रवेश परीक्षा 2023 एक विशेष परीक्षा है जो 29 सितंबर, 2023 को होगी। राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) इसके आयोजन की प्रभारी है। टेस्ट से पहले छात्रों को एडमिट कार्ड मिल जाएंगे। यदि उनके पास कोई प्रश्न है या मदद की ज़रूरत है, तो वे हेल्प डेस्क को 011-40759000/011-6922770 पर कॉल कर सकते हैं या फिर tiny@nta.ac.in पर संदेश भेज सकते हैं। यह परीक्षा छात्रवृत्ति अवसर के लिए है।

Official Website — Click Here

सरकारी नौकरी भर्ती 2023 यहां से देखें — Click Here

उत्तर प्रदेश से संबंधित परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो आप हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़ सकते हैं जहां पर हम ताजा जानकारी छात्रों के साथ साझा करते हैं

Join Free WhatsApp Group For Latest Job Update — Join Now

Back to Home — Click Here

 

 

Leave a comment

whatsapp script.txt Displaying whatsapp script.txt.