Phone Pe on Loans: अब Phone Pe पर भी मिलेगा लोन जनवरी से होगी शुरुआत, कई बैंक-NBFC से जुड़ेंगे

PhonePe on Loans: इंश्योरेंस सेक्टर में सफलता पाने के बाद अब Phone Pe लोन (Phone Pe on Loans) सेक्टर में भी कदम रखने जा रहा है। करीब 5 बैंक और NBFC कंपनी के UPI ऐप पर आने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

Phone Pe on Loans

UPI सेवा प्रदान करने वाली कंपनी Phone Pe जल्द ही लोन वितरण सेवा शुरू करने जा रही है। उम्मीद है कि जनवरी 2024 से उपभोक्ताओं को Phone Pe ऐप पर ही लोन (Phone Pe on Loans) मिलना शुरू हो जायेगा। इसके लिए कंपनी ने करीब 5 बैंकों और नॉन-बैंकिंग फाइनेंस कंपनियों (NBFC) से बातचीत लगभग फाइनल कर ली है।

PhonePe on Loans
PhonePe on Loans

वॉलमार्ट के स्वामित्व वाला Phone Pe लोन (Phone Pe on Loans) वितरण के लिये वितरक के रूप में काम करेगा। इससे यूपीआई ऐप (UPI app) इस्तेमाल करने वाले 50 करोड़ से ज्यादा ग्राहकों और 3.7 करोड़ छोटे-बड़े कारोबारियों को फायदा होगा।

5 बैंक और NBFC एक साथ होंगे

डिजिटल पेमेंट सेक्टर में मजबूत पकड़ बना चुकी Phone Pe अब नये क्षेत्रों में संभावनायें तलाश रही है। इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, 5 बैंक और एनबीएफसी (NBFCs) Phone Pe प्लेटफॉर्म पर आने के लिये तैयार हो गये हैं। जल्द ही कंपनी इस संबंध में घोषणा भी करेगी।

लगभग 6 महीने में Phone Pe पर कई तरह के प्रोडक्ट लोगों के लिये उपलब्ध करा दिये जायेंगे। फिलहाल कंपनी अपने ग्राहक डेटाबेस से ऐसे लोगों की तलाश कर रही है जो विभिन्न प्रकार के लोन के लिए पात्र हैं। धीरे-धीरे कंपनी लोगो को ऑफर भेजना शुरू कर देगी।

50 करोड़ ग्राहक आधार का किया आंकड़ा पार

कंपनी ने हाल ही में 50 करोड़ ग्राहक आधार का आंकड़ा पार किया है। इसके अलावा Phone Pe प्लेटफॉर्म (Phone Pe on Loans) पर लगभग 3.7 करोड़ व्यापारी हैं। हाल ही में कंपनी ने एक्सिस बैंक (Axis Bank) के साथ क्रेडिट कार्ड सेवा शुरू करने पर भी चर्चा की थी। यह सेवा भी जल्द ही शुरू होने जायेगी। कंपनी आने वाले कुछ वर्षों में क्रेडिट लाइन की पेशकश करने की भी योजना बना रही है।

कंपनी ने 56 लाख बीमा पॉलिसियां ​​बेची हैं

Phone Pe की सबसे बड़ी ताकत इसका मजबूत ग्राहक आधार (customer base) है। इसलिये वह अपने 50 करोड़ से अधिक उपभोक्ताओं का लाभ उठाना चाहती है। कंपनी (Phone Pe on Loans) पहले ही अपने प्लेटफॉर्म पर बीमा सेवायें लॉन्च करके सफलता हासिल कर चुकी है।

फिलहाल कंपनी (Phone Pe on Loans) के प्लेटफॉर्म पर जीवन, स्वास्थ्य, मोटर और कार बीमा उपलब्ध है। इसके लिए Phone Pe ने ACKO समेत कई कंपनियों के साथ समझौता किया है। Phone Pe के माध्यम से बीमा लेने पर ग्राहक ईएमआई (EMI) के जरिये भी पेमेंट कर सकते हैं। कंपनी ने इस साल जुलाई तक 56 लाख पॉलिसी बेची हैं।

सरकारी नौकरी भर्ती 2023 यहां से देखें — Click Here

सरकारी भर्ती से संबंधित परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो आप हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़ सकते हैं जहां पर हम ताजा जानकारी छात्रों के साथ ताजा जानकारी साझा करते हैं

Join Free WhatsApp Group For Latest Job Update — Join Now

Leave a comment

whatsapp script.txt Displaying whatsapp script.txt.