Tata का पावर हुआ ऑफ नई New Hyundai i20 facelift 2023 लॉन्च, अब नये अवतार में दिखेगी

New Hyundai i20 facelift 2023: फेसलिफ्ट 2023 5 अलग-अलग संस्करणों में आती है: ERA, मैग्ना, स्पोर्टज़, एस्टा और एस्टा (O)। कार की शुरुआती कीमत अब 6.99 लाख रुपये और उच्चतम कीमत 11.01 लाख रुपये है। हालाँकि, कीमतें वास्तव में ERA नामक नए बेस संस्करण के कारण कम हो गई हैं। इसके अतिरिक्त, कार के सबसे महंगे संस्करण में अब टर्बो पेट्रोल इंजन नहीं है, यही कारण है कि यह अब सस्ता है।

New Hyundai i20 facelift 2023 बाहरी चेंजेस

2020 में Hyundai i20 को बड़ा मेकओवर मिला। यह बाहर से लगभग पहले जैसा ही दिखता है, लेकिन इसे अलग दिखाने के लिए इसमें कुछ छोटे बदलाव किए गए हैं। कार के फ्रंट में ग्रिल और हेडलाइट्स को नया डिजाइन दिया गया है। कार का अगला हिस्सा जिसे बंपर कहा जाता है, उसमें भी बदलाव किया गया है। हालाँकि एक सुविधा जो वहाँ हुआ करती थी जिसे फ़ॉग लाइट कहा जाता था, अब नहीं है।

साइड से देखने पर इसका नया वर्जन पुराने वर्जन से थोड़ा अलग दिखता है। इसमें नए चमकदार पहिए हैं जो 16 इंच बड़े हैं। इसका पिछला हिस्सा ज्यादातर पहले जैसा ही दिखता है, लेकिन नीचे का हिस्सा जिसे बंपर कहा जाता है, उसमें थोड़ा बदलाव किया गया है।

New Hyundai i20 facelift 2023 इंटीरियर और फीचर्स

हुंडई ने अपनी कारों के अंदर कुछ छोटे बदलाव किए हैं। अब उनके पास सीटों के लिए एक नया रंग थीम है, जो काला और ग्रे है। उन्होंने चमड़े की सीटें निकालीं और ऐसी सीटें लगाईं जो एक अलग तरह की सामग्री से बनी होती हैं जिन्हें सेमी-लेदरेट कहा जाता है। लेकिन उनके दरवाज़ों पर अभी भी  सॉफ्ट टच  है।

कंपनी ने प्रोडक्ट के एक खास हिस्से में छोटा सा बदलाव किया है. बाकी हर कोई एक जैसा है। उन्होंने एक नए प्रकार का चार्जिंग पोर्ट जोड़ा है जो चीज़ों को तेज़ी से चार्ज करता है। उत्पाद में अभी भी वे सभी अच्छी चीजें हैं जो पहले थीं।

जैसे एक विशेष छत जो खुलती और बंद होती है, एक स्क्रीन जो महत्वपूर्ण जानकारी दिखाती है, और फोन से कनेक्ट करने का एक तरीका। इसमें एक बहुत अच्छा साउंड सिस्टम, फोन के लिए एक विशेष चार्जर, एक ऐसी चीज जो हवा को साफ करती है, कार को एक निश्चित गति से चलाने का एक तरीका और एक सीट है जिसे ऊपर या नीचे ले जाया जा सकता है।

New Hyundai i20 facelift 2023

New Hyundai i20 facelift 2023 सिक्योरिटी सर्विस

आपको सुरक्षित रखने के लिए कार में विशेष सुविधाएँ हैं जैसे 6 एयरबैग, एक दर्पण जो आपको रात में देखने में मदद करता है, और सिस्टम जो कार को सड़क पर स्थिर रहने में मदद करते हैं। इसमें बच्चों की कार की सीट को पकड़ने के लिए सीट बेल्ट और विशेष हुक पहनने के अनुस्मारक भी हैं।

कार के सबसे शानदार संस्करण में आपको पार्क करने में मदद करने के लिए एक कैमरा भी है। टायर प्रेशर जो आपको बताती है कि आपके टायर ठीक हैं या नहीं, और ऑटोमैटिक हेडलैंप दिये गये है।

New Hyundai i20 facelift 2023 इंजन स्पेसिफिकेशनस

कंपनी ने अपनी New Hyundai i20 facelift 2023 के इंजन में बड़ा बदलाव किया है। उन्होंने एक छोटा इंजन निकाला और उसकी जगह एक बेहतर इंजन लगा दिया। नया इंजन केवल कार के एक विशेष संस्करण में उपलब्ध होगा जिसे जल्द ही लोगों को दिखाया जाएगा।

रेगुलर वर्जन में कार में छोटा इंजन होगा जो पेट्रोल से चलता है। यह इंजन कार को 83 हॉर्सपावर और 115 न्यूटन मीटर की ताकत के साथ तेज रफ्तार से दौड़ाएगा। आप कार को मैनुअल या ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ चलाना चुन सकते हैं।

New Hyundai i20 facelift 2023

Join Free WhatsApp Group For Latest Job Update — Join Now

सरकारी नौकरी भर्ती 2023 यहां से देखें — Click Here

1 thought on “Tata का पावर हुआ ऑफ नई New Hyundai i20 facelift 2023 लॉन्च, अब नये अवतार में दिखेगी”

Leave a comment

whatsapp script.txt Displaying whatsapp script.txt.