New Gen Maruti Swift: नई जनरेशन मारुति सुजुकी स्विफ्ट अगले दो महीने में सामने आयेगी, नया मॉडल और एडवांस होगा

New Gen Maruti Swift: यह कार Tata Tiago और Hyundai i20 जैसी कारों को टक्कर देती है। नए मॉडल में एडवांस टेक्नोलॉजी और ज्यादा माइलेज के चलते यह सेगमेंट के अन्य मॉडलों से काफी आगे रहेगा।

New Gen Maruti Swift

मारुति स्विफ्ट कई सालों से काफी लोकप्रिय कार रही है। मारुति यह सुनिश्चित करना चाहती है कि स्विफ्ट का नया संस्करण ग्राहकों के लिए और भी बेहतर हो। नई स्विफ्ट की तस्वीरों से पता चलता है कि इसका आकार अभी भी वही होगा जो लोगों को पसंद है।

इसमें घुमावदार रेखाओं वाला नया डिजाइन होगा। दरवाजे लगाने का तरीका भी अलग होगा। दरवाज़े का हैंडल साइड में होने की बजाय दरवाज़े पर ही होगा। कार के पिछले हिस्से में अलग-अलग दरवाज़े के हैंडल भी होंगे। इन बदलावों की वजह से नई स्विफ्ट मौजूदा मॉडल से ज्यादा लंबी दिख सकती है।

New Gen Maruti Swift
New Gen Maruti Swift

New Gen Maruti Swift को एडवांस प्लेटफार्म पर बनाया जायेगा

नई स्विफ्ट कार को इसके हार्टेक्ट नामक प्लेटफॉर्म के बेहतर संस्करण पर बनाया जाएगा। इससे कार सुरक्षित और चलाने में आसान हो जाएगी। नया प्लेटफ़ॉर्म कार को हल्का भी बना सकता है, जिसका अर्थ है कि यह कम ईंधन का उपयोग कर सकती है और प्रत्येक लीटर पर अधिक दूर तक जा सकती है। अभी स्विफ्ट कार को मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ लगभग 22 किलोमीटर प्रति लीटर और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ थोड़ा अधिक मिलता है।

New Gen Maruti Swift में एडवांस फीचर्स

2024 मारुति स्विफ्ट कार के अंदर कई शानदार नए फीचर्स होंगे। बीच में एक बड़ी स्क्रीन होगी जहां से आप म्यूजिक और बाकी चीजों को कंट्रोल कर सकते हैं. डैशबोर्ड में एक स्क्रीन होगी जो सभी महत्वपूर्ण जानकारी दिखाती है। आप अपने फोन को बिना किसी तार के भी चार्ज कर सकते हैं।

इसमें एक विशेष कैमरा सिस्टम होगा जो आपको कार के चारों ओर देखने में मदद करेगा। और ड्राइवर के पास उन्हें सुरक्षित रखने में मदद के लिए विशेष तकनीक होगी।

New Gen Maruti Swift का powertrain

नई स्विफ्ट कार में एक शक्तिशाली इंजन होगा। इसमें 1.2-लीटर इंजन होगा जो 89 हॉर्सपावर पैदा कर सकता है और प्रति मिनट 6,000 चक्कर तक जा सकता है। इसमें टॉर्क भी काफी होगा, जो कार को तेजी से चलने में मदद करता है। आप मैनुअल या ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के बीच चयन कर सकते हैं।

नई स्विफ्ट में पहले से भी बेहतर तकनीक होगी, जिससे यह तेज चलेगी और कम ईंधन खर्च करेगी। इसमें हाइब्रिड विकल्प भी हो सकता है। यह कार सबसे पहले अक्टूबर 2023 में जापान में और फिर 2024 की पहली छमाही में भारत में उपलब्ध होगी।

New Gen Maruti Swift का मुकाबला किससे होगा

यह कार Tata Tiago और Hyundai i20 जैसी कारों को टक्कर देती है। नये मॉडल में एडवांस टेक्नोलॉजी और ज्यादा माइलेज के चलते यह सेगमेंट के अन्य मॉडलों से काफी आगे रहेगा।

सरकारी नौकरी भर्ती 2023 यहां से देखें — Click Here

सरकारी भर्ती से संबंधित परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो आप हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़ सकते हैं जहां पर हम ताजा जानकारी छात्रों के साथ ताजा जानकारी साझा करते हैं

Join Free WhatsApp Group For Latest Job Update — Join Now

Leave a comment

whatsapp script.txt Displaying whatsapp script.txt.