LIC Dhan Vriddhi : एलआईसी ने नई बीमा पॉलिसी 2023 धन वृद्धि का किया ऐलान, मिलेगी टैक्‍स छूट

LIC Dhan Vriddhi : एलआईसी बीमा कंपनी द्वारा एक नई पॉलिसी 2023 का प्लान लांच किया गया है, जिसमें बीमा धारकों को टैक्स छूट से लेकर बीमा पर एक्स्ट्रा अमाउंट भी दिया जाता है। चलिए जानते हैं कि इस नई बीमा पॉलिसी में क्या-क्या खासियत है।

LIC Dhan Vriddhi

लाइफ इंश्‍योरेंस कॉपोरेशन (Life Insurance Corporation) की नई पॉलिसी प्‍लान के तहत आपको टैक्स छूट मिलेगी और आप कभी भी इसे सरेंडर भी कर पाएंगे। LIC ने हाईली एटीसिपेटिंग नए प्रोडक्‍ट का नाम एलआईसी धन वृद्धि (LIC’s Dhan Vriddhi) रखा हुआ है। एलआईसी का यह प्लान एक नॉन लिंक्‍ड, नॉन पार्टिसिपेटिंग इंडविजुअल सेविंग प्‍लान है। साथ ही इस प्लान की घोषणा के बाद बीमा कंपनी को भी यह उम्मीद है कि इस प्लान के कारण बहुत बड़ा बदलाव हो सकता है।

घरेलू मार्केट में बीमा जरूरतों को पूरा करने का उद्देश्य – LIC Dhan Vriddhi

इस प्लान (LIC Dhan Vriddhi ) को लॉन्च करने के पीछे एलआईसी का उद्देश्य घरेलू मार्केट में बीमा जरूरतों को पूरी करना है। वही बीमा धारकों को फाइनैंशल सुरक्षा भी प्रोवाइड करना धनवृद्धि प्लान का लक्ष्य रखा गया है। इस प्लान के कारण बीमा धारकों को एक व्यापक हो जीवन बीमा मिलेगा जिसमें सुरक्षा वित्तीय स्थिरता और विकास भी शामिल है। एलआईसी द्वारा लांच की गई इस बीमा योजना के कारण बीमा धारकों की जरूरतों का भी पूरा ख्याल रखा जाएगा।

पूरी होगी ग्राहकों की सभी जरूरतें – LIC Dhan Vriddhi

एलआईसी (LIC) ने कुछ दिनों पहले ही 23 जून 2023 को इस योजना को लांच किया गया है। कंपनी की ओर से कहा गया है कि इस योजना के तहत ग्राहकों की बढ़ती जरूरतों को पूरा करने के लिए उनके नियमों को मजबूत बनाया जाएगा। वही इस योजना (LIC Dhan Vriddhi) के कारण बीमा धारकों की सभी जरूरतें भी पूरी होगी और उनकी सभी परेशानियां भी दूर होगी।

जाने क्या है इस योजना की खासियतें – LIC Dhan Vriddhi

एलआईसी धनवती योजना पॉलिसी एक जीवन बीमा सिंगल प्रीमियम पॉलिसी है जो पॉलिसी समय के दौरान बचत और सिक्योरिटी का संयोजन प्रदान करती है। एलआईसी की एक वेबसाइट के अनुसार इस पॉलिसी के तहत प्रति 1,000 की बीमा राशि पर 75 रुपए तक की गारंटी मिलती है।

वही पॉलिसीधारक धारा 80-सी के तहत टैक्स छूट के लिए भी पात्र गिने जाएंगे। इसका मतलब यह होता है कि इस पॉलिसी को खरीदने वाला बीमा धारक डेढ़ लाख रुपए तक की छूट का पात्र होगा। वही सबसे बढ़कर बात यह है की अवधि के दौरान कभी भी पॉलिसी धारक इसे सरेंडर भी कर सकता है।

LIC New Scheme 2023

गौरतलब है कि भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) हमारे देश की प्रमुख बीमा कंपनी है, जो हर वर्ग के लिए बीमा पॉलिसी पेश कर चुकी है। कंपनी के पास वर्तमान में भी बच्‍चों से लेकर बुजुर्ग व्‍यक्ति के लिए बीमा प्‍लान है। साथ ही कंपनी लड़कियों के शादी के लिए भी प्‍लान पेश कर चुकी है। इसके अलावा कंपनी लोगों की आवश्यकताओं के मुताबिक समय-समय पर नई पॉलिसी की घोषणा करती रहती है।

LIC Official Website Link – Click Here

सरकारी नौकरी भर्ती 2023 यहां से देखें — Click Here

उत्तर प्रदेश से संबंधित परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो आप हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़ सकते हैं जहां पर हम ताजा जानकारी छात्रों के साथ

Join Free WhatsApp Group For Latest Job Update — Join Now

Leave a comment

whatsapp script.txt Displaying whatsapp script.txt.