KKC Lucknow Merit List 2023, KKC Admission Merit List Cut Off @jnpg.org.in केकेसी यूजी मेरिट सूची जारी

KKC Lucknow Merit List 2023 लखनऊ के केकेसी जिसे श्री जय नारायण पीजी कॉलेज के नाम से भी जाना जाता है, ने अपने बीए, बीएससी और बीकॉम पाठ्यक्रमों के लिए प्रवेश पाने वाले छात्रों की पहली सूची की घोषणा की है। इन पाठ्यक्रमों के लिए परामर्श सत्र आज से शुरू हो रहे हैं।

KKC Lucknow Merit List 2023

KKC Lucknow Merit List 2023 स्कूल के प्रमुख प्रो विनोद चंद्रा ने कहा कि सर्वश्रेष्ठ छात्रों की पहली सूची 19 जुलाई तक वैध रहेगी। उसके बाद शेष स्थानों के लिए दूसरी सूची जारी की जाएगी। जिन छात्रों को चुना गया है उन्हें काउंसलर के साथ बैठक करने के लिए सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे के बीच कॉलेज जाना होगा। उन्हें अपने सभी महत्वपूर्ण कागजात जैसे अपना आवेदन, स्कूल प्रमाण पत्र, अपनी पृष्ठभूमि का प्रमाण और अपना आईडी कार्ड, प्रत्येक दस्तावेज़ की प्रतियों के साथ लाना होगा।

केकेसी यूजी मेरिट सूची जारी

KKC Lucknow Merit List 2023 मेरिट सूची विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रवेश पाने के लिए विभिन्न श्रेणियों के छात्रों के लिए आवश्यक अंकों के प्रतिशत को दर्शाती है। सामान्य वर्ग के छात्रों को बीए में 69.6 प्रतिशत, बीकॉम में 72.6 प्रतिशत, बीएससी में 69.2 प्रतिशत अंक लाने होंगे। गणित, और बीएससी में 71 प्रतिशत बायो। ओबीसी छात्रों के लिए आवश्यक अंक बी.कॉम में 58.8 प्रतिशत, बी.एससी. में 59 प्रतिशत हैं। बायो, बीएससी में 49 प्रतिशत।

KKC Lucknow Merit List 2023 गणित, और बीए में 60 प्रतिशत। एससी छात्रों को बीकॉम में 60 प्रतिशत, बीएससी में 52.2 प्रतिशत अंक लाने होंगे। गणित, बीएससी में 48 प्रतिशत। बायो और बीए में 48 प्रतिशत। ईडब्ल्यूएस श्रेणी के छात्रों के लिए, कट-ऑफ अंक बी.कॉम में 58.8 प्रतिशत, बी.एससी. में 66.6 प्रतिशत है। बायो, बीए में 48.6 प्रतिशत और सभी आवेदकों के लिए, आवश्यक न्यूनतम अंक बी.कॉम में 40.2 प्रतिशत, बी.एससी. में 56.2 प्रतिशत हैं। गणित, और बीएससी में 59.4 प्रतिशत बायो।

19 को शिया कालेज की मेरिट सूची जारी होंगी, 2 अगस्त से काउंसिलिंग शुरू होंगी

KKC Lucknow Merit List 2023 शिया पीजी कॉलेज में अच्छे ग्रेड पाने वाले छात्रों की सूची 19 जुलाई को घोषित की जाएगी। इन छात्रों को 20 से 25 जुलाई तक अपनी फीस का भुगतान करना होगा। फिर वे 2 से 11 अगस्त तक काउंसलर के साथ बैठक कर सकते हैं। कॉलेज ने रविवार को अपनी वेबसाइट पर ये महत्वपूर्ण तारीखें साझा कीं।

KKC Lucknow Merit List 2023 शिया पीजी कॉलेज में प्रवेश के प्रभारी व्यक्ति मिर्जा मोहम्मद हैं। अबू तैयब ने कहा कि 19 जुलाई को छात्रों को कॉलेज के लिए पाठ्यक्रम चुनने में मदद करने के लिए एक बैठक होगी। यह बैठक हाईस्कूल के ग्रेड घोषित होने के बाद 2 अगस्त से 11 अगस्त तक होगी। जिन छात्रों को कॉलेज में प्रवेश मिलता है, उन्हें 20 जुलाई से 25 जुलाई के बीच अपने पाठ्यक्रमों के लिए भुगतान करना होगा।

उन्हें अपने आवेदन पत्र की प्रतियां, हाई स्कूल और इंटरमीडिएट स्कूल के रिपोर्ट कार्ड, पूरा होने का प्रमाण पत्र, भुगतान की रसीद लानी होगी। पहले सेमेस्टर की फीस, उनके स्थानांतरण प्रमाणपत्र की एक मूल प्रति, एक चरित्र प्रमाणपत्र और चार फोटो।

KKC College की अधिकारिक वेबसाइट — Click Here

सरकारी नौकरी भर्ती 2023 यहां से देखें — Click Here

उत्तर प्रदेश से संबंधित परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो आप हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़ सकते हैं जहां पर हम ताजा जानकारी छात्रों के साथ साझा करते रहते हैं

Join Free WhatsApp Group For Latest Job Update — Join Now

Leave a comment

whatsapp script.txt Displaying whatsapp script.txt.