Kia Sorento SUV: भारत में जल्द लॉन्च होगी किआ सोरेंटो एसयूवी, जानें कब होगी लांच

Kia Sorento SUV: किआ दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी ऑटोमोबाइल निर्माता है। इस कंपनी ने हाल ही में अपनी सबसे लोकप्रिय मिड साइज एसयूवी सोरेंटो का नया फेसलिफ्ट अवतार को शोकेस किया है। इस नई सोरेंटो (new Sorento) में आपको पहले से ज्यादा स्लीक और मॉडर्न डिजाइन देखने को मिलता है।

इसके अलावा इस गाड़ी में आपको पहले से बड़ा और एडवांस इंफोटेनमेंट सिस्टम (advanced infotainment system) और फिंगरप्रिंट ऑथेंटिकेशन सिस्टम (fingerprint authentication system) देखने को मिलता है। आइये जानते हैं कि 2024 किआ सोरेंटो फेसलिफ्ट एसयूवी इतनी खास क्यों है।

Kia Sorento SUV
Kia Sorento SUV

Kia Sorento SUV design

2024 की आने वाली किआ सोरेंटो फेसलिफ्ट में आपको पहले से ज्यादा रिफाइंड और एलिगेंट डिजाइन देखने को मिलेगा। इस गाड़ी में आपको नये डिजाइन का फ्रंट देखने को मिलेगा, जहां आपको नई दिखने वाली ग्रिल देखने वाली मिलेगी। इसके अलावा इस गाड़ी में आपको T आकार की LED हेडलाइट्स भी देखने को मिलेंगी।

जो नई Kia EV9 की तरह दिखेंगी। इस गाड़ी में किआ का लोगो भी ग्रिल से हटाकर गाड़ी के हुड के नीचे लगाया जायेगा। इसके अलावा इस गाड़ी में आपको नए डिजाइन के साथ लो इनटेक भी दिया जायेगा।

Kia Sorento SUV performance

नई 2024 किआ सोरेंटो को बेहतर लुक देने के लिए इसमें कुछ बदलाव किए जाएंगे। इंजन पुरानी किआ सोरेंटो जैसा ही होगा। इसमें 2.5 लीटर गैसोलीन इंजन होगा, जो दो अलग-अलग वर्जनों में आ सकता है, एक जो स्वाभाविक रूप से मजबूत है और एक जो अतिरिक्त शक्ति के लिए टर्बोचार्ज्ड है।

कार के हाइब्रिड वर्जन में 227 हॉर्स पावर होगी, जबकि प्लग-इन हाइब्रिड वर्जन में 261 हॉर्स पावर होगी। कार में दो अलग-अलग तरह के ट्रांसमिशन सिस्टम होंगे। एक को डायरेक्ट शिफ्ट सीवीटी और दूसरे को ई-ड्राइव ट्रांसमिशन कहा जाता है। यह कार एक लीटर पेट्रोल पर 16.13 किलोमीटर और एक लीटर हाइब्रिड पावर पर 23.24 किलोमीटर चल सकेगी।

Kia Sorento SUV Features

आपको आगामी 2024 किआ सोरेंटो फेसलिफ्ट में एक सुव्यवस्थित और सोफिस्टिकेटेड (sophisticated) इंटीरियर देखने को मिलेगा। इसके अलावा इस गाड़ी में आपको डुअल स्क्रीन सेटअप के साथ नया स्लिम एयर वेंट और डैशबोर्ड देखने को मिलता है।

इस गाड़ी में आपको डिजिटल गेज क्लस्टर और सेंट्रल इंफोटेनमेंट सिस्टम देखने को मिलता है। इस गाड़ी में आपको दी गई इंफोटेनमेंट स्क्रीन बहुत बड़ी है और इसमें आपको एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले का सपोर्ट भी मिलता है। इसके अलावा इस गाड़ी में आपको एडवांस्ड फिंगरप्रिंट ऑथेंटिकेशन भी देखने को मिल सकता है। इस गाड़ी में आपको चार नए कलर ऑप्शन भी देखने को मिलते हैं।

सरकारी नौकरी भर्ती 2023 यहां से देखें — Click Here

सरकारी भर्ती से संबंधित परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो आप हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़ सकते हैं जहां पर हम ताजा जानकारी छात्रों के साथ ताजा जानकारी साझा करते हैं

Join Free WhatsApp Group For Latest Job Update — Join Now

Leave a comment

whatsapp script.txt Displaying whatsapp script.txt.