घर पर लगाओ यह मात्र ₹2,000 की मशीन, कमाई ₹50,000 महीना पक्का – Small Business Idea

Small Business Idea- नमस्कार दोस्तों फिर से एक बार बिजनेस आइडिया रिलेटेड लेख में आप सभी का स्वागत है। आजकल के समय में हर इंसान नौकरी की तलाश में है, लेकिन देश की बढ़ती आबादी और बढ़ती बेरोजगारी के चलते सभी को नौकरी या रोजगार मिलना संभव नहीं है। ऐसे में खुद का व्यापार या बिजनेस शुरू करना ही मात्र एक उपाय है। इसी समस्या का समाधान ढूंढते हुए, मैं आज आपके साथ एक ऐसा Small Business Idea शेयर करने वाला हूं। जिसमें बहुत ही कम लागत में यह बिजनेस अपने घर से शुरू कर सकते हैं। इस बिजनेस महीने के ₹50000 तक की कमाई कर सकते हैं।

मात्र ₹2,000 की मशीन, कमाई ₹50,000 महीना

किसी भी व्यापार को शुरू करना एक साहसिक कार्य है। क्योंकि ज्यादातर लोग व्यापार शुरू करने में डरते हैं या यूं कहें रिस्क लेने में डरते हैं। क्योंकि व्यापार में शुरू में डर और रिस्क दोनों होते हैं। लेकिन यदि आप शुरुआती दौर में व्यापार को सफलतापूर्वक शुरू कर लेते हैं। तो व्यापार ही एक ऐसा मार्ग है, जो की अच्छा जीवन जीने का रास्ता प्रदान करता है। व्यापार से ही संबंधित आज हम आपके साथ एक ऐसा स्मॉल बिजनेस आइडिया साझा करने वाले हैं। जिसमें आप मात्र ₹2000 की मशीन से यह बिजनेस शुरू कर सकते हैं।

Business Ideaबिंदी बनाने का बिजनेस

आज हम हम जिस बिजनेस आइडिया की बात कर रहे हैं। वह है बिंदी बनाने का बिजनेस, बिंदी जो की महिलाएं अपने माथे पर श्रृंगार के रूप में लगती हैं। यह वर्षों पुराना व्यापार है, लेकिन हाल के कुछ वर्षों में बदलती हुई फैशन के कारण बिंदी व्यवसाय में भी काफी परिवर्तन हुआ है। बिंदी बनाने के लिए आपको एक छोटी सी मशीन चाहिए। इस छोटी सी मशीन में विभिन्न प्रकार के डिजाइन बने होते हैं। जिनकी मदद से आप आज की फैशन और ग्लैमरस दुनिया की मांग के हिसाब से बिंदी बना सकते हैं।

Railway Group D Vacancy 2024- रेलवे ग्रुप डी में 130000 बंपर भर्ती विज्ञापन जारी

बिंदी बनाने की व्यवसाय को शुरू करने के लिए आपको बहुत ही कम कच्चे माल की आवश्यकता होगी। जो की बहुत ही आसानी से आप बाजार से खरीद सकते हैं। इसमें किसी भी प्रकार की आपको ऑफिस या टीम की भी जरूरत नहीं है।

सामान को कैसे बेचे

इस मशीन से बिंदी को बनाकर आपके छोटे-छोटे फैशनेबल बॉक्स में संख्या के हिसाब से रख लेना है। आप बिंदी को अपने पास की बाजारों में बेच सकते हैं, यदि आप ऑनलाइन बेचना चाहते हैं। तो इसके लिए meesho.com या nayika.com पर ऑनलाइन स्टोर खोलकर बेच सकते हैं।

प्रॉफिट

बिंदी अक्सर डब्बे के हिसाब से बिकती हैं। बाजार में ज्यादातर बिंदी के धब्बों की कीमत ₹50 के लगभग है। इस प्रकार यदि आप डेली 25 से 30 बिंदी के डिब्बे तैयार करते हैं। तो महीने के ₹50,000 आसानी से कमा सकते हैं। इसके लिए बहुत ज्यादा मार्केटिंग करने की जरूरत नहीं पड़ती है। क्योंकि बिंदी एक पारंपरिक व्यवसाय है। इसमें खराब होने की भी कोई समस्या नहीं होती है। ऐसे में आपको गोदाम संबंधित भी कोई समस्या नहीं हो सकती।

buy machine – click here

Leave a comment

whatsapp script.txt Displaying whatsapp script.txt.