IND vs PAK: भारत से मिली हार से असंतुष्ट दिखे बाबर आजम, सारा ठीकरा इन पर फोड़ा

IND vs PAK Asia Cup 2023: एशिया कप राउंड-4 मुकाबले में भारत से मिली 228 रन की करारी हार के बाद पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम टूट गए हैं। बाबर आजम ने टीम की गलतियों को स्वीकार किया और कहा कि गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों श्रेणियों में पाकिस्तान का प्रदर्शन खराब रहा। भारत से मिले इस झटके के बाद पाकिस्तान की फाइनल में पहुंचने की संभावनाएं भी कम हो गई हैं।

IND vs PAK Asia Cup 2023

बाबर आजम ने मौसम को भी बहाना बनाने की कोशिश की. बाबर ने कहा, “मौसम पर हमारा नियंत्रण नहीं है।” हमारे दल ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। हालाँकि, हमारी गेंदबाज़ी और बल्लेबाज़ी अच्छी नहीं रही।

बाबर आजम ने भारतीय टीम की रणनीति की सराहना की. पाकिस्तान के कप्तान (IND vs PAK Asia Cup) ने दावा किया, ”भारत के सलामी बल्लेबाजों ने एक योजना के साथ शुरुआत की.” रोहित शर्मा और शुभमन गिल रणनीति के साथ बल्लेबाजी करने आए थे. इसके बाद विराट कोहली और केएल राहुल ने भी ऐसा ही किया। जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज की गेंदों को कुछ स्विंग मिल रही थी. हमारी बल्लेबाजी उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी.

बाबर बल्लेबाजों से असंतुष्ट थे

पाकिस्तान के कप्तान अपनी बल्लेबाजी से असंतुष्ट दिखे. उनका दावा है कि उनके बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों के सामने साझेदारी नहीं बना पाये. बाबर ने कहा, ‘जसप्रीत और सिराज ने पहले 10 ओवरों में शानदार गेंदबाजी की और गेंद को दोनों तरफ स्विंग कराया, लेकिन हमारी बल्लेबाजी योजना के मुताबिक नहीं थी।’ हम लगातार विकेट खोते रहे और साझेदारियां नहीं बना पाये।

पाकिस्तान की दूसरी सबसे बड़ी हार

यह पाकिस्तान की वनडे इतिहास की दूसरी सबसे बुरी हार है. यह टीम की भारत के खिलाफ सबसे बुरी हार है। पाकिस्तान की वनडे में सबसे बुरी हार 2009 में श्रीलंका के खिलाफ हुई थी. तब उसे लाहौर में 243 रनों से हार मिली थी.

भारत के लिए आगे बढ़ने का रास्ता आसान हो गया .

भारत (IND vs PAK Asia Cup) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान को 356 रनों का बड़ा लक्ष्य दिया. विराट कोहली और केएल राहुल दोनों ने शतक बनाए, जबकि शुभमन गिल और रोहित शर्मा ने भी अर्धशतकों का योगदान दिया। जवाब में पाकिस्तान 128 रन पर ऑल आउट हो गई. कुलदीप यादव ने पांच विकेट लिए. इसके साथ ही भारत ने पाकिस्तान पर अपनी सबसे बड़ी वनडे जीत दर्ज की.

इस झटके से पाकिस्तान का नेट रन रेट काफी खराब हो गया है. पाकिस्तान की फाइनल में पहुंचने की संभावनाएं कम हो गई हैं. अगर श्रीलंका पाकिस्तान को भी हरा देता है तो वह फाइनल में पहुंच जाएगा. भारत का फाइनल तक का सफर अब काफी आसान हो गया है. राउंड-4 के बाकी मैचों में भारत को श्रीलंका के अलावा बांग्लादेश की चुनौती का सामना करना होगा

Watch Free LIVE match — IND vs PAK Asia Cup

सरकारी नौकरी भर्ती 2023 यहां से देखें — Click Here

Join Free WhatsApp Group For Latest Job Update — Join Now

whatsapp script.txt Displaying whatsapp script.txt.