Honda Activa Electric Scooter: 2024 में आयेगा होंडा का इलेक्ट्रिक स्कूटर, यहां देखें इससे जुड़ी सारी जानकारी

Honda Activa Electric Scooter: कंपनी ने बताया है कि होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर (Honda Activa Electric Scooter) में पावरफुल बैटरी पैक मिलेगा। इसकी टॉप स्पीड 50 किमी प्रति घंटा होगी। फिलहाल इस स्कूटर के बारे में बहुत कम जानकारी सामने आ गई है।

Honda Activa Electric Scooter

दो पहियों वाली बाइक और स्कूटर बनाने वाली कंपनी होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया इलेक्ट्रिक बाइक और स्कूटर बनाना शुरू करने जा रही है। फिलहाल ओला, एथर और टीवीएस जैसी अन्य कंपनियां पहले से ही इलेक्ट्रिक बाइक और स्कूटर बना रही हैं।

होंडा के अध्यक्ष एमडी और सीईओ अत्सुशी ओगाटा ने कहा कि वे मार्च 2024 तक अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर जारी करेंगे। उसके बाद वे फैंसी फीचर्स और आसानी से बदली जा सकने वाली बैटरी के साथ एक और नया इलेक्ट्रिक स्कूटर बनायेंगे। पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर उनके रेगुलर एक्टिवा स्कूटर जैसा ही होगा।

Honda Activa Electric Scooter
Honda Activa Electric Scooter

Honda Activa Electric Scooter कैसा होगा

कंपनी ने कहा कि होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर (Honda Activa Electric Scooter) में मजबूत बैटरी होगी और यह 50 किलोमीटर प्रति घंटे तक तेज चल सकता है। उन्होंने हमें अभी तक स्कूटर के बारे में ज्यादा कुछ नहीं बताया है, लेकिन यह रेगुलर एक्टिवा स्कूटर जैसा ही दिखेगा।

इलेक्ट्रिक संस्करण में भी नियमित वर्जन की तरह अच्छे ब्रेक और सस्पेंशन सिस्टम होगा। इसमें आगे और पीछे विशेष ड्रम ब्रेक और एक विशेष प्रकार का सस्पेंशन होगा जिसे तीन अलग-अलग तरीकों से समायोजित किया जा सकता है।

Honda Activa Electric Scooter में क्या होंगे फीचर्स

होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर (Honda Activa Electric Scooter) में स्पीडोमीटर और टैकोमीटर जैसी शानदार फीचर्स हैं जो यह दिखाती हैं कि आप कितनी तेजी से जा रहे हैं, और एक फैंसी एलईडी हेडलैंप जो सड़क को रोशन करता है। इसमें एक विशेष मीटर भी है जो यह ट्रैक करता है कि आप कितनी दूर तक चले हैं।

अब आप अलग-अलग फीचर्स वाले स्कूटर को तीन अलग-अलग वर्जन में से चुन सकते हैं और इनकी कीमत 74,536 रुपये से 80,537 रुपये के बीच है। लेकिन इलेक्ट्रिक वर्जन की कीमत इससे भी ज्यादा हो सकती है।

कंपनी बैटरी स्वैपिंग स्टेशन लगायेगी

दो पहियों वाली साइकिल बनाने वाली कंपनी ने कहा है कि वह हमारे देश में खुद ही इलेक्ट्रिक मोटर बनाना शुरू कर देगी। वे कुछ समय से यहां मोटर और बैटरी बनाने का काम शुरू कर देंगें।

अपनी कंपनी को मजबूत बनाने के लिए वे साल 2023-24 में बाइक और स्कूटर बनाने में काफी पैसा खर्च करेंगे। वे और भी स्थान बनाएंगे जहां आप अपनी दूसरी इलेक्ट्रिक बाइक और स्कूटर लांच करने से पहले बैटरियों को स्वैप कर सकें।

सरकारी नौकरी भर्ती 2023 यहां से देखें — Click Here

सरकारी भर्ती से संबंधित परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो आप हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़ सकते हैं जहां पर हम ताजा जानकारी छात्रों के साथ ताजा जानकारी साझा करते हैं

Join Free WhatsApp Group For Latest Job Update — Join Now

Leave a comment

whatsapp script.txt Displaying whatsapp script.txt.