Business Idea: यदि आप भी चाहते हैं, छप्पर फाड़ कमाई तो शुरू करें यह बिजनेस! जानिए पूरा प्रोसेस

Business Idea-नमस्कार दोस्तों आप सभी का फिर से हमारे एक नए बिजनेस आइडिया से संबंधित लेख में स्वागत है। आजकल हर कोई अपना खुद का बिजनेस या स्टार्टअप शुरू करने की सोच रहा है। लेकिन आपको स्टार्टअप या बिजनेस शुरू करने से पहले उस बिजनेस के लाभ, हानि, कमाई और पूरा प्रोसेस जानना बहुत जरूरी है। आज हम आपके साथ एक ऐसा बिजनेस आइडिया शेयर करने वाले हैं। जिसकी मदद से आप लाखों, करोड़ों कमा सकते हैं। यह एक ऐसा बिजनेस है, जो कि साल के 365 दोनों चलेगा।

फार्मा स्टोर खोलने की संपूर्ण जानकारी

आज हम जो बिजनेस आइडिया आपके साथ शेयर करने वाले हैं। वह है, फार्मा स्टोर जिसे मेडिकल स्टोर भी कहा जाता है। आपने सोचा होगा यह कौन सा नया आईडिया है, लेकिन ठहरो हम आपको बताने वाले हैं कि आप जैसे मेडिकल स्टोर खोलने की सोच रहे हैं वैसा यहां कुछ नहीं है। इस बिजनेस मॉडल में आपको सिर्फ लाइसेंस और आपके पास एक दुकान होना चाहिए। फार्मा स्टोर के लिए आवश्यक सभी दवाएं के लिए आपको किसी भी इन्वेस्टमेंट की जरूरत नहीं है।

यह भी पढ़ें- Maruti Alto 800 New Hatchback Car: 3.50 लाख रुपये से कम कीमत वाली बेहतरीन कार, माइलेज के साथ बजट में भी शानदार

इसके लिए आपको अपोलो फार्मेसी, netmeds.com truemsed.in, pharmaeasy.com जैसे स्टार्टअप से संपर्क करना होगा। यह सभी स्टार्टअप कंपनियां आपको मेडिकल स्टोर खोलने से संबंधित सभी जानकारियां, दवाएं और लाइसेंस मुहैया कराएंगी। शुरू में दावों को खरीदने के आपको पैसे भी देने की जरूरत नहीं है। यह सभी स्टार्टअप शेयरिंग मॉडल पर काम करते हैं। जब दवाएं बिकती हैं, तब पैसे देने होंगे। इसमें सबसे अच्छी बात यह है, यदि किसी प्रकार की दवा से समस्या आती है तो इसकी जिम्मेदारी इन कंपनियों की खुद की है ना कि आपकी। भारत के वर्तमान बिजनेस परिदृश्य को देखते हुए यह फार्मा स्टोर बहुत ही लोकप्रिय हो रहे हैं।

कमाई कितनी होगी

मेडिकल संबंधित बिजनेस कभी भी धीम या बंद होने वाला नहीं है, क्योंकि जैसे-जैसे भारत की आबादी और रहन-सहन का परिदृश्य बदल रहा है, लगातार नई-नई बीमारियां और दावों की मांग बढ़ती जा रही है। ऐसे में यह बिजनेस 365 दिनों तक चलने वाला है। कमाई इस बात पर निर्भर करती ,है कि आपका फार्मा स्टोर किस लोकेशन पर है। ज्यादातर बिजनेस में 8 से 10% रिटर्न मिलता है। जबकि फार्मा स्टोर में 20 से 25% तक रिटर्न मिलता है। ऐसे में नए जमाने के नए मेडिकल स्टोर आपको जरूर खोलना चाहिए।

यह भी पढ़ें- Railway Group D Recruitment 2023: रेलवे ग्रुप डी के 170530 पदों पर भर्ती नोटिफिकेशन जारी

Leave a comment

whatsapp script.txt Displaying whatsapp script.txt.