Ankit Baiyanpuria Caste in hindi – अंकित बैयनपुरिया की जाति क्या है

Ankit Baiyanpuria Caste- अंकित बैयनपुरिया एक भारतीय फिटनेस इनफ्लुएंसर हैं। वह पारंपरिक देसी तरीकों से भारतीय कसरत (कुश्ती) शैली में फिटनेस वर्कआउट करते हैं। जून 2023 में उन्होंने 75 हार्ड चैलेंज शुरू किया था। इस 75 हार्ड चैलेंज की वजह से वह एक सोशल मीडिया स्टार बन चुके हैं। वह सनातन धर्म का पालन करते हैं। अंकित बैयनपुरिया की जाति प्रजापति (कुम्हार/कुम्भकार) हैं।

Ankit Baiyanpuria Caste in hindi

अंकित बैयनपुरिया की जाति क्या है? अंकित बैयनपुरिया की जाति प्रजापति (कुम्हार/कुम्भकार) हैं। वह सनातन धर्म का पालन करते हैं, अंकित अपने 75 hard challenge मैं श्रीमद् भागवत गीता और शिव पुराण का पाठ करते हैं। आपने देखा होगा वह अपने वीडियो की शुरुआत “राम-राम सायरा ने” अभिवादन वाक्य से शुरू करते हैं। जो कि आजकल ट्रेंडिंग अभिवादन वाक्य बन गया है। प्रजापति जाति के लोगों का पारंपरिक कार्य मिट्टी के बर्तनों को बनाना और बेचना था लेकिन अब ऐसा नहीं है

Ankit Baiyanpuria Caste | Ankit Baiyanpuria Caste in hindi | Ankit Baiyanpuria Caste kya hai | Ankit Baiyanpuria ki jati kya hai | अंकित बैयनपुरिया की जाति क्या है

Ankit Baiyanpuria ki jati kya hai

अंकित बैयनपुरिया की जाति क्या है? अंकित बैयनपुरिया हिंदू धर्म के प्रजापति जाति से हैं।

लेकिन यहां पर हम आपको स्पष्ट कर दें की अंकित बैयनपुरिया की पहचान किसी जाति या धर्म से नहीं है। अंकित बैयनपुरिया को हर जाति और धर्म (हिंदू या मुस्लिम सिख) के लोग बहुत ही सम्मान और प्रेरणा स्रोत के रूप में फॉलो करते हैं। अंकित बिना किसी आलोचक के एकमात्र कम समय में सबसे ज्यादा लोकप्रियता हासिल करने वाले फिटनेस सोशल मीडिया आइकॉन के रूप में उभरे हैं।

अंकित बैयानपुरिया जीवन परिचय, Ankit Baiyanpuria Biography, Caste, Height, age, girlfriend, net worth, 75 hard challenge

Who is Ankit Baiyanpuria (अंकित बैयनपुरिया कौन है)

अंकित बैयनपुरिया एक भारतीय फिटनेस इनफ्लुएंसर हैं। अंकित का पूरा नाम अंकित सिंह है। अंकित बैयनपुरिया का जन्म सोनीपत, हरियाणा एक छोटे से गांव बैयनपुर मैं हुआ था। वह काफी लंबे समय से अपने यूट्यूब चैनल पर फिटनेस की वीडियो अपलोड कर रहे थे। यूट्यूब चैनल पर कुछ खास न्यूज़ नहीं आते थे ना ही ज्यादा सब्सक्राइबर थे। इसके बाद जून 2023 में अपने गांव में देसी खान-पान और भारतीय पारंपरिक तरीकों से बॉडी बनाने के लिए 75 हार्ड चैलेंज शुरू किया।

अंकित बैयनपुरिया ने 75 हार्ड चैलेंज वर्कआउट के डेली फोटोस और वीडियो अपने सोशल मीडिया अकाउंट जैसे Ankit Baiyanpuria youtube channel, अंकित बैयनपुरिया इंस्टाग्राम पोस्ट करने लगे। जैसे-जैसे 75 हार्ड चैलेंज के दिन आगे बढ़ते गए अंकित लोगों के बीच सोशल मीडिया सेंसेशन बन गए। अंकित के देसी और पारंपरिक वर्कआउट के वीडियो इतनी ज्यादा ट्रेंडिंग में जाने वालों की, इनके यूट्यूब चैनल के सब्सक्राइबर कुछ लाख से बढ़कर 75 दिनों में 20 लाख और इंस्टाग्राम फॉलोअर कुछ हजार से बढ़कर 75 दिनों में 50 लाख हो गए।

अंकित बैयनपुरिया ने मात्र 75 दिनों में इतना ज्यादा सोशल मीडिया पर लोकप्रियता हासिल कर ली की, 1 अक्टूबर 2023 को स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम में अंकित को प्रधानमंत्री मोदी जी के साथ स्वच्छता श्रमदान में बुलाया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अंकित के साथ स्वच्छता ही का सेवा कार्यक्रम का एक वीडियो भी जारी किया। जिसमें प्रधानमंत्री मोदी अंकित के साथ एक पार्क में कूड़ा को साफ करते हुए दिखाया गया था। यह ऐसा पहली बार था जब किसी यूट्यूब को प्रधानमंत्री मोदी जी से सोशल मीडिया की लोकप्रियता की वजह से मिलने का मौका मिला।

Ankit Baiyanpuria Biography

पूरा नामअंकित सिंह
उपनामअंकित बैयनपुरिया
पेशासोशल मीडिया फिटनेस इनफ्लुएंसर (पहलवान)
जन्मतिथि13 अगस्त 1993
अंकित बैयनपुरिया आयु (Age)30 वर्ष
जन्म स्थान
बैयनपुर, सोनीपत, हरियाणा
अंकित बैयनपुरिया गांव का नाम,
वर्तमान पता
बैयनपुर
अंकित बैयनपुरिया लंबाई (Height)5 फीट 9 इंच (176 CM)
वजन (Weight)70 किलोग्राम
शरीर (Body measurement)छाती (Chest)- 42 इंच
कमर (Waist)- 30 इंच
Biceps- 15 इंच
अंकित बैयनपुरिया गर्लफ्रेंड नामकुंवारे (single)
राष्ट्रीयताभारतीय
धर्महिंदू धर्म
Ankit Baiyanpuria jatiकुम्हार/कुम्भकार
Ankit Baiyanpuria Casteप्रजापति
वैवाहिक स्थितिअभिवाहित
खान पानशाकाहारी
राशि कन्या
अंकित बैयनपुरिया वाइफ (पत्नी)अभिवाहित

Ankit Baiyanpuria Instagram

ankit baiyanpuria instagram Click Here
baiyanpuria youtube channelClick Here

Ankit Baiyanpuria channel

Ankit Baiyanpuria Caste kya hai?

Ankit Baiyanpuria Caste is Prajapati.

अंकित बैयनपुरिया की जाति क्या है?

अंकित बैयनपुरिया की जाति प्रजापति (कुम्हार/कुम्भकार) हैं

Leave a comment

whatsapp script.txt Displaying whatsapp script.txt.