अंकित बैयानपुरिया जीवन परिचय, Ankit Baiyanpuria Biography, Caste, Height, age, girlfriend, net worth, 75 hard challenge

Ankit Baiyanpuria Biography– अंकित बैयानपुरिया हरियाणा के सोनीपत जिले से भारत के एक प्रसिद्ध फिटनेस इनफ्लुएंसर हैं। जो की हाल ही में 75 hard challenge से लोगों के बीच काफी लोकप्रियता हासिल की है। वर्तमान समय में वह अपने 75 हार्ड चैलेंज के वीडियो के माध्यम से सोशल मीडिया सेंसेशन बने हुए हैं। उनका वाक्य “राम-राम भाई सायरा ने” भी बहुत फेमस हो गया है। सोशल मीडिया के माध्यम से वह इतने लोकप्रिय हो गए की 1 अक्टूबर 2023 को स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अंकित बैयानपुरिया को आमंत्रित किया था।

Ankit Baiyanpuria Biography

आर्टिकलAnkit Baiyanpuria Biography
पूरा नामअंकित सिंह “बैयानपुरिया”
उपनामअंकित
पेसा पहलवानी और फिटनेस
सोशल मीडिया स्टार
जन्मतिथि31 अगस्त 1993
Ankit Baiyanpuria age30 years
जन्म स्थानसोनीपत, हरियाणा
राष्ट्रीयताभारत
कॉलेजमहर्षि दयानंद विश्वविद्यालय
शिक्षास्नातक पास
VillageBayanpur, sonipath
Ankit Baiyanpuria castePrajapati
Ankit Baiyanpuria girlfriendnot-known
Ankit Baiyanpuria height5′ 9″ (175 cm)
Ankit weight80 kg
के लिए प्रसिद्धhard 75 days challenge, Fitness influencer
Social Media star
Viral GreetingRam Ram Bhai Sareya Ne

अंकित सिंह का जन्म 31 अगस्त 1993 को बैयानपुर, सोनीपत, हरियाणा में हुआ था। अंकित के गांव का नाम बयानपुर होने की वजह से ही अपने नाम में बैयानपुरिया लगते हैं। जिन्हें आमतौर पर अंकित बैयानपुरिया के नाम से जाना जाता है। वह एक माध्यम वर्गी परिवार से आते हैं। उनके माता-पिता खेती-बाड़ी का काम करते हैं। अंकित बैयानपुरिया ने महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय से बैचलर ऑफ आर्ट (BA) की पढ़ाई किया है।

Ankit Baiyanpuria Biography in hindi

अंकित बैयानपुरिया ने अपने यूट्यूब करियर की शुरुआत covid-19 लॉकडाउन के दौरान हरियाणवी कॉमेडी के वीडियो अपलोड करके शुरू किया था। इसके पश्चात उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर फिटनेस से रिलेटेड वीडियो अपलोड करना शुरू कर दिया। अक्सर वह अपने यूट्यूब चैनल पर मुख्य रूप से देसी, पारंपरिक कुश्ती अभ्यास वीडियो, रस्सी पर चढ़ना और गांव के लड़कों के साथ दौड़ के वीडियो अपलोड करते थे। सोशल मीडिया पर उनका कुछ खास कैरियर नहीं था

Ankit Baiyanpuria with modi

लेकिन जून 2023 में अंकित ने 75 hard challenge शुरू किया और अपने सोशल मीडिया अकाउंट यूट्यूब, इंस्टाग्राम और फेसबुक पर वीडियो अपलोड करना शुरू कर दिया। धीरे-धीरे लोगों के बीच वह काफी लोकप्रिय होते गए जैसे-जैसे उनका हार्ड 75 डे चैलेंज नजदीक आता गया वह पूरे भारत के युवाओं के मध्य एक सोशल मीडिया स्टार और फिटनेस इनफ्लुएंसर उभर कर आ गए।

इस प्रकार से तीन महीना के अंतर्गत उनका यूट्यूब अकाउंट कुछ हजार सब्सक्राइबर से बढ़कर 15 लाख सब्सक्राइबर प्लस और इंस्टाग्राम पर 50 लाख से अधिक फॉलोअर हो गए। सोशल मीडिया के माध्यम से इतना लोकप्रिय हो गए की 1 अक्टूबर 2023 को प्रधानमंत्री मोदी ने स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम में अंकित को भी बुलाया और उनके साथ वीडियो बनाया।

Voter ID Card Apply Online 2023, वोटर आईडी कार्ड ऑनलाइन कैसे बनाएं

75 hard challenge

75 days hard challenge kya hai? वर्ष 2019 में अमेरिकी एंटरप्रेन्योर और उपन्यासकार Andy Frisella ने शुरू किया था। इस चैलेंज का उद्देश्य बॉडी को फिट बनाना है, जिसके लिए Andy ने कुछ नियम बनाए है। इन नियमों में 75 दिन सख्त आहार और कठिन दिनचर्या से गुजरना होता है। 75 हार्ड चैलेंज को पूरा करने के लिए 75 दिनों तक पांच नियमों का पालन करना होता है। यदि किसी भी दिन इन पांच नियमों में से किसी एक नियम का पालन न किया जाए तो चैलेंज को फेल माना जाता है।

 75 Hard Challenge rules

75 हार्ड में पांच नियमों का पालन करना होता है, जो कि इस प्रकार हैं।

  • रोजाना खुद की सेल्फी लेना (प्रोग्रेस को जचने के लिए)
  • रोजाना 4 लीटर पानी पीना है
  • पर्सनैलिटी डेवलपमेंट की किसी भी किताब के रोजाना 10 पन्ने पढ़ना है
  • हेल्दी डाइट को फॉलो करना है (जिसमें cheat food और शराब सिगरेट नहीं पीना है)
  • 75 दिनों तक 45 मिनट indoor और 45 मिनट आउटडोर वर्कआउट करना है (मौसम की परिस्थिति चाहे कुछ भी हो)

नोट- यदि 75 दिनों के दौरान किसी एक नियम में फेल हो जाते हैं, तो आपका चैलेंज फेल माना जाता है। 75 days hard challenge पूरी दुनिया में बहुत ज्यादा लोकप्रिय है, लेकिन इसमें 95 फ़ीसदी लोग फेल हो गए केवल 5 फ़ीसद लोग ही सफल हो पा रहे हैं।

Ankit Baiyanpuria net worth

Ankit Baiyanpuria youtube earning 1 lakh+ per month
Ankit Baiyanpuria instagram earning INR 25 Lakh (approximately)
Ankit Baiyanpuria earning
from endorsement & sponsorship
5 lakh+ per month
Ankit Baiyanpuria net worth in 2023INR 25 Lakh (approxmately)

ankit baiyanpuria instagram followers

अंकित बैयानपुरिया के इंस्टाग्राम फॉलोअर्स की संख्या मात्र 75 दिनों में एक लाख से 40 लाख पहुंच गई थी। 1 अक्टूबर 2023 को अंकित बैयानपुरिया के इंस्टाग्राम फॉलोअर्स की संख्या 50 लाख यानी 5 मिलियन हो गए थे।

अंकित बैयानपुरिया

ankit baiyanpuria youtube subscribers

75 हार्ड चैलेंज के दौरान अंकित बैयानपुरिया के युटुब सब्सक्राइबर्स की संख्या रॉकेट की तरह बड़ी, इस चैलेंज के पहले अंकित बैयानपुरिया के यूट्यूब सब्सक्राइबर की संख्या केवल डेढ़ लाख थी जो की 75 दिनों बाद 15 लाख हो गई। 1 अक्टूबर 2023 को ankit baiyanpuria youtube subscribers 20 लाख हो गए थे।

ankit baiyanpuria instagram linkClick Here
ankit baiyanpuria youtube channelClick Here

Ankit Baiyanpuria’s girlfriend name

Ankit Baiyanpuria ki girlfriend kaun hai? अंकित बैयानपुरिया की की कोई गर्लफ्रेंड नहीं है। वह अभी सिंगल हैं और अपने बॉडी फिटनेस पर ध्यान दे रहे हैं।

Ankit Baiyanpuria age

अंकित बैयानपुरिया की उम्र कितनी है? अंकित का जन्म 31 अगस्त 1993 को सोनीपत, हरियाणा के एक छोटे से गांव में हुआ था। वर्तमान में अंकित बैयानपुरिया की उम्र की उम्र 30 साल है।

Ankit Baiyanpuria kaun hai

अंकित बैयानपुरिया कौन है? हरियाणा के सोनीपत जिले से फिटनेस इनफ्लुएंसर अंकित सिंह को अंकित बैयानपुरिया के नाम से जाना जाता है वह अपने देसी वर्कआउट और 75 Hard Challenge चुनौती पूरी करने के लिए सोशल मीडिया स्टार बन चुके हैं। अंकित भनपुरिया अपने सोशल मीडिया अकाउंट यूट्यूब चैनल इंस्टाग्राम और फेसबुक पर अपनी डेली फिटनेस वीडियो शेयर करते हैं

Ankit Baiyanpuria caste

ankit baiyanpuria ki jati kya hai? अंकित बैयानपुरिया प्रजापति जाति के हैं वह हिंदू धर्म (सनातन धर्म) को को मानते हैं। इसीलिए आपने देखा होगा वह अपने हर वीडियो की शुरुआत राम-राम से करते हैं और अपने 75 days hard challenge में श्रीमद् भागवत गीता और शिव पुराण का पाठ करते हैं

What Is The Caste Of Ankit Baiyanpuria?

अंकित बैयानपुरिया प्रजापति कास्ट से संबंधित हैं

Ankit Baiyanpuria height

What is the height of Ankit Baiyanpuria? Ankit is 5′ 9″ (175 cm) tall and weighs 80 kg, With a chest measuring 42 inches, a waist of 30 inches, and biceps of 18 inches.

अंकित बैयानपुरिया कौन है?

अंकित बैयानपुरिया हरियाणा के सोनीपत जिले से फिटनेस इनफ्लुएंसर है वह अपने देसी वर्कआउट और 75 Hard Challenge चुनौती पूरी करने के लिए सोशल मीडिया स्टार बन चुके हैं।

अंकित बैयानपुरिया की गर्लफ्रेंड कौन है?

अंकित बैयानपुरिया अभी सिंगल हैं और उनकी कोई भी गर्लफ्रेंड नहीं है

अंकित बैयानपुरिया की लंबाई (height) क्या है?

अंकित बैयानपुरिया की लंबाई 5′ 9″ (175 cm) है

4 thoughts on “अंकित बैयानपुरिया जीवन परिचय, Ankit Baiyanpuria Biography, Caste, Height, age, girlfriend, net worth, 75 hard challenge”

Leave a comment

whatsapp script.txt Displaying whatsapp script.txt.